Sunday , June 16 2024

’35 क्या 36 टुकड़े भी कर देता… बस चाकू बजाते जाओ’: श्रद्धा मर्डर पर बुलंदशहर के राशिद खान को सुनिए, आफताब के किए को ठहरा रहा ‘जायज’

श्रद्धा हत्याकांड, आफताब का समर्थक राशिद खानश्रद्धा वाकर की निर्मम हत्या को अंजाम देने वाले आफताब पूनावाला से जहाँ पूरा देश नफरत कर रहा है। वहीं उसके समर्थन में भी कुछ लोग देखने को मिल रहे हैं। सोशल मीडिया पर ऐसे ही एक शख्स का वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में कट्टरपंथी व्यक्ति पत्रकार से बता रहा है कि अगर गुस्सा आ जाए तो इंसान 35 क्या, 36 टुकड़े भी कर देता है। उसकी भी अगर किसी से लड़ाई हो तो वो भी ऐसा कर सकता है।

वीडियो में सुन सकते हैं कि युवक इस बात को दोहराता है कि अगर आदमी का दिमाग खराब हो तो वो 35 क्या 36 टुकड़े भी कर देता है। जब पत्रकार उससे पूछती है कि ये ट्रेनिंग कहाँ से मिलती है तो वो युवक कहता है कि इसमें ट्रेनिंग की क्या जरूरत। चाकू लो और यूँ ही बजाते चले जाओ।

पत्रकार युवक से कहती है कि लगता है आपको एक्सपीरियंस है। इस पर वो कहता है, “हाँ मुझे एक्सपीरियंस है। अगर मेरी किसी से लड़ाई हो तो मैं गाड़ दूँगा। यारी-दोस्ती में थोड़ी करूँगा पर ऐसा…जिससे लड़ाई होगी उससे ही।”

आफताब के घिनौने अपराध को जायज बताने वाले इस युवक का नाम राशिद खान है। सोशल मीडिया पर इसकी क्लिप शेयर की जा रही है। इसमें वो आफताब की गलती मानने की जगह सामान्य होकर कह रहा है, “गलत किया या सही पर उसने कर दिए होंगे 35 टुकड़े। ज्यादा नहीं किए होंगे तो 35 कर दिए होंगे। दोनों की गलती रही होगी। एक चली गई। दूसरा भी चला जाएगा।”

श्रद्धा हत्याकांड का खुलासा होने के बाद सोशल मीडिया पर कई ऐसे मीम देखे गए थे जिसमें फ्रिज और आफताब की तस्वीर के साथ श्रद्धा की मौत का मखौल उड़ाया गया था। श्रद्धा की तस्वीर के साथ बीफ बर्गर को दिखाया गया था। वहीं हिंदू लड़कियों की तस्वीर के साथ फ्रिज दिखाकर कहा गया था कि ऐसे फ्रिज में कुछ भी आ सकता है कुछ भी।

 

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch