Sunday , May 26 2024

भारत से मिली हार के बाद न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, स्टार प्लेयर सीरीज से बाहर

हार्दिक पंड्या की अगुवाई में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को दूसरे टी-20 में हराकर सीरीज़ में 1-0 की बढ़त ले ली. तीन मैच की सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से धुल गया था, जबकि तीसरा मैच 22 तारीख को खेला जाना है. सीरीज में पिछड़ने के बाद अब न्यूजीलैंड को एक और बड़ा झटका लगा है. कप्तान केन विलियमसन तीसरे टी-20 से बाहर हो गए हैं.

जानकारी के मुताबिक, केन विलियमसन मेडिकल कारणों की वजह से तीसरे टी-20 मैच में नहीं खेल पाएंगे. यह मैच नेपियर में 22 नवंबर को भारतीय समयानुसार दोपहर 12.00 बजे खेला जाना है.

केन विलियमसन की गैर-मौजूदगी में टिम साउदी तीसरे टी-20 में टीम की कमान संभालेंगे, जबकि मार्क चैपमैन को टीम में शामिल किया गया है. न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड के मुताबिक, केन विलियमसन की मेडिकल अपॉइन्टमेंट है, वह लंबे वक्त से इसके इंतज़ार में थे. लेकिन यह शेड्यूल के साथ मैच नहीं हो पाया. केन विलियमसन हालांकि वनडे सीरीज में वापसी करेंगे.

आपको बता दें कि रविवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा टी-20 मैच खेला गया था. इस मैच में टीम इंडिया की 65 रनों से जीत हुई. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 191 का स्कोर बनाया, जिसमें सूर्यकुमार यादव की 111 रनों की पारी शामिल थी. जवाब में न्यूजीलैंड सिर्फ 126 रन पर सिमट गई. न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान केन विलियमसन ने 61 रनों की संघर्षपूर्ण पारी खेली थी.

तीसरे टी-20 सीरीज के लिए टीम न्यूजीलैंड-
टिम साउदी (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉन्वे, लॉकी फर्ग्यूसन, डेरिल मिचेल, एडम मिल्ने, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, मार्क चैपमैन, ब्लेयर टिकनर.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch