Thursday , March 30 2023

कोरोना से चीन में रोज हो रही 5,000 लोगों की मौत, दवा के लिए फैक्ट्री के बाहर लगी लाइन, हो रही ब्लैक मार्केटिंग

चीन में कोरोना का महाविस्फोट हुआ है। एक नए विश्लेषण में कहा गया है कि चीन में रोज करीब 10 लाख लोग कोरोना संक्रमित हो रहे हैं और रोज 5 हजार कोरोना मरीजों की मौत हो रही है। कोरोना मरीजों के लिए अस्पतालों में जगह नहीं है। दूसरी ओर जो लोग घर पर इलाज करा रहे हैं उन्हें दवाएं नहीं मिल रही हैं।

बुखार और दर्द जैसी मामूली दवाओं के लिए लोग फैक्ट्री के बाहर लंबी लाइनों में खड़े होने को मजबूर हैं। दूसरी ओर फाइजर इंक. के पैक्सलोविड जैसी एंटीवायरल दवाओं की कमी हो गई है। इन दवाओं की ब्लैक मार्केटिंग हो रही है। वहीं, दुनियाभर में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। Worldometers.info के अनुसार पिछले 24 घंटे में पूरी दुनिया में कोरोना के 5,86,296 नए मामले सामने आए हैं।

मार्च में संक्रमितों की संख्या बढ़कर होगी 42 लाख
लंदन स्थित एनालिटिक्स फर्म Airfinity Ltd द्वारा किए गए नए विश्लेषण के अनुसार चीन में वर्तमान में 10 लाख लोगों के संक्रमित होने की संभावना है। वहां हर दिन 5 हजार मरीजों की मौत कोरोना के चलते हो रही है। आने वाले दिनों में चीन में स्थिति और खराब हो सकती है। जनवरी में चीन में रोज संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 37 लाख हो सकती है। वहीं, मार्च में यह संख्या बढ़कर 42 लाख हो सकती है। मार्च में चीन में कोरोना की लहर का पीक होगा।

बता दें कि चीन द्वारा कोरोना संक्रमण का सही डाटा नहीं दिया जा रहा है। चीन कोरोना संक्रमण और उससे होने वाली मौत का आंकड़ा काफी कम कर बता रहा है। चीन द्वारा दी गई आधिकारिक जानकारी के अनुसार बुधवार को 2966 नए मरीज मिले और 10 मरीजों की मौत कोरोना के चलते हुई।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.