Saturday , April 20 2024

LDA की बड़ी कार्रवाई: होटल मिलानो एंड कैफे सील, संचालक ने साथियों संग जलाई थी मेजर की कार

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ के गोमती नगर में आधी रात होटल संचालक और उसके साथियों ने मेजर अभिजीत सिंह की कार को आग लगा दी थी। इस मामले में पुलिस ने मैनेजर समेत पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। वहीं, मंगलवार को लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) ने विशाल खंड स्थित होटल मिलानो एंड कैफे को सील कर दिया है। एलडीए जोन-1 की प्रवर्तन टीम ने कार्रवाई करते हुए नोटिस चस्पा की है। 12 जनवरी तक नोटिस का जवाब न देने की दशा में LDA के द्वारा अवैध होटल को ध्वस्त कर दिया जाएगा। यह होटल 200 वर्ग मीटर में बिना नक्शा पास कराए बनाया गया था।

एडीसीपी पूर्वी सैयद अली अब्बास ने बताया कि गोमती नगर पुलिस ने मैनेजर समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। हुसैनगंज इलाके से मैनेजर शिवम प्रताप सिंह, उसके साथी शुभम सिंह, जौनपुर के रहने वाले ऋषभ सिंह उर्फ कृष्णा, रायबरेली के रहने वाले सौरभ श्रीवास्तव और प्रतापगढ़ के ऋषभ सिंह को गिरफ्तार किया गया है। हालांकि, होटल मालिक राहुल अभी पुलिस की गिरफ्त में नहीं आया है। जिसे गिरफ्तार करने के प्रयास लगातार किए जा रहे हैं। मेजर अभिजीत के मुताबिक, होटल संचालक राहुल दबंग प्रवृत्ति का है।

ये है पूरा मामला

लखनऊ के गोमती नगर थाना क्षेत्र के विशाल खंड में रविवार रात होटल मिलानो एंड कैफे में बज रहे डीजे को बंद कराने के लिए सेना में मेजर अभिजीत सिंह पहुंचे थे। जहां पर पार्टी कर रहे होटल संचालक और उसके साथियों से विवाद हो गया था। सुबह करीब 3:00 बजे होटल से निकले मैनेजर उसके साथियों ने घर के बाहर खड़ी मेजर अभिजीत सिंह की कार को आग लगा दी थी। मौके पर पहुंची पुलिस और दमकल की एक गाड़ी ने आग पर काबू पाया था। इसके बाद अभिजीत सिंह की तरफ से गोमती नगर थाने में होटल के मालिक राहुल और मैनेजर शिवम सिंह समेत आधा दर्जन अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch