Saturday , July 20 2024

ये अब ओलंपिक मेडल भी नहीं जीत सकते…पहलवानों के प्रदर्शन पर बोले WFI चीफ बृजभूषण शरण सिंह

दिल्ली के जंतर-मंतर पर बुधवार से ही रेसलर धरना दे रहे हैं। वर्ल्ड चैंपियनशिप मेडलिस्ट विनेश फोगाट के आरोपों के बाद भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ रेसलर प्रदर्शन कर रहे हैं। विनेश फोगा ने उनपर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि कुछ कोच खिलाड़ियों का यौन उत्पीड़न करते हैं और बृजभूषण शरण सिंह भी उसमें शामिल हैं। उनका दावा है कि लखनऊ में राष्ट्रीय शिविर के कई कोच ने महिला पहलवानों का शोषण किया।

सिंह ने कहा, 97 प्रतिशत खिलाड़ी महासंघ के साथ है। मुझे ऐसे आरोप सुनकर बहुत बुरा लगा। कोई भी खिलाड़ी मुझपर या चीफ कोच पर इस तरह के आरोप नहीं लगा सकता। कुछ पहलवानों पर धरना देने के लिए दबाव बनाया गया है। इससे पहले उन्होंने यह भी कहा था कि अगर ऐसा कुछ  हुआ है तो मैं खुद को फांसी लगा लूंगा।

जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवान बजरंग पुनिया ने कहा, अगर हमअपने देश के लिए लड़ सकते हैं तो अपने अधिकारों के लिए भी लड़ सकते हैं। बता दें कि जंतर मंतर पर विनेश फोगाट साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया और अन्य कई पहलवान साइलेंट प्रोटेस्ट कर रहे हैं। वहीं कांग्रेस के दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा है कि बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि फेडरेशन उनकी बात नहीं सुन रहा है। मैं सरकार से मांग करता हूं कि तत्काल कार्रवाई की जाए और इसे सस्पेंड कर दिया जाए। इसकी सीबीआई और सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच जरूरी है। बता दें कि बुधवार को ही केंद्र सरकार ने WFI से 72 घंटे के अंदर जवाब देने को कहा था।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch