Tuesday , June 18 2024

तिरंगा फहराया तो RPG से उड़ा देंगे… पंजाब के सीएम भगवंत मान को खालिस्तानी आतंकी पन्नू की धमकी

चंडीगढ़। खालिस्तानी आतंकवादी पुरपतवंत सिंह पन्नू (Gurpatwant Singh Pannu) ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान सिंह (Bhagwant Mann) को जान से मारने की धमकी दी है। आतंकवादी ने धमकी दी है कि गणतंत्र दिवस पर अगर पंजाब के सीएम तिरंगा फहराते हैं तो उन पर हमला होगा। दरअसल पंजाब सीएम भगवंत मान 26 जनवरी को बठिंडा के खेल स्टेडियम में तिरंगा फहराने वाले हैं। उधर, धमकी मिलने के बाद मुख्यमंत्री की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू खालिस्तान समर्थक अलगाववादी संगठन सिख फॉर जस्टिस का स्वघोषित सरगना है। पन्नू विदेश में बैठकर पंजाब और हरियाणा में आतंकी साजिश करने और गड़बड़ी फैलाने का काम करता है। पन्नू का हाथ पटियाला में खालिस्तान विरोधी मार्च पर खालिस्तान समर्थकों के हमले और हिंसक झड़प में भी रहा है।

बठिंडा की दीवारों पर लिखा खालिस्तान जिंदाबाद
खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत पन्नू ने अपना एक वीडियो जारी कर सीएम मान को धमकी दी है। इतना ही नहीं बठिंडा में जिस मैदान में सीएम मान तिरंगा फहराने वाले हैं, उसकी दीवारों पर खालिस्तान के पक्ष में नारे लिखे गए हैं। इसके अलावा सीआईएसएफ कैंपस बठिंडा, एनएफएल बठिंडा और रणजीत सिंह टेक्निकल यूनिवर्सिटी के बाहर भी खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लिखे गए हैं।

‘नारा लगाने वाले हाथ आरपीजी भी उठा सकते हैं’

पन्नू ने धमकी दी है कि अगर सीएम मान ने 26 जनवरी को तिरंगा फहराया तो उन पर आरपीजी हमला होगा। ये नारे लिखने वाले हाथ आरपीजी चलाना भी जानते हैं। इसलिए बेहतर होगा कि तिरंगा फहराने न आएं।

हिंदुओं से भी न आने की अपील
आतंकी पन्नू ने अपने वीडियो में हिंदुओं को केंद्र और पंजाब सरकार में पिसने से मना किया है। आतंकी का कहना है कि हिंदुओं को भी 26 जनवरी के कार्यक्रम में आने से बचना चाहिए। उन पर भी यह हमला हो सकता है।

कौन है गुरपतवंत सिंह पन्नू

भारत का एक वॉन्टेड आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू अमेरिका में छिपा बैठा है। पन्नू खालिस्तान समर्थक संगठन ‘सिख्स फॉर जस्टिस’ का सरगना बताया जाता है। सूत्रों की माने तो गुरपतवंत सिंह पन्नू पर पाकिस्तान की कुख्यात खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ है। यह अमेरिका के अलावा ब्रिटेन समेत दुनिया के दूसरे देशों में भारत-विरोधी दुष्प्रचार करता है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch