Saturday , January 28 2023

लखनऊ: CM योगी ने पुरानी बिल्डिंग हादसे का लिया संज्ञान, राहत एवं बचाव कार्य के दिए निर्देश, मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

लखनऊ। लखनऊ में बड़ा हादसा हुआ है। लखनऊ में हजरतगंज में अचानक बिल्डिंग गिरने से हड़कंप मच गया है। भूकंप के कारण बिल्डिंग गिरने का अनुमान जताया जा रहा है। बिल्डिंग गिरने से कई लोगों के दबे होने की संभावना जताई जा रही है। ये हादसा हजरतगंज क्षेत्र के वजीर हसन रोड पर हुआ है।

बताया जा रहा है, अलाया अपार्टमेंट में करीब 15 परिवार रहते थे, मलबे में 30-40 लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। पुरानी बिल्डिंग अलाया अपार्टमेंट के नाम से है। बता दें, आज दिल्ली एनसीआर समेत लखनऊ में तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक घटनास्थल पहुंचे हैं। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा मौके पर राहत बचाव कार्य जारी है, बिल्डिंग अचानक गिरी है, लोगों को रेस्क्यू किया जा रहा है, 3 घायलों को अस्पताल भेजा गया है। लखनऊ बिल्डिंग हादसे पर नगर विकास मंत्री अरविंद शर्मा ने कहा भूकंप के चलते हादसा हुआ है, 5 लोगों को मलबे से निकाला गया। कई लोग अभी मलबे में दबे हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद लखनऊ में एक पुरानी बिल्डिंग गिरने का संज्ञान लिया है। सीएम योगी ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है। इसके साथ कई अस्पतालों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.