Sunday , May 26 2024

मुलायम के सम्मान पर गरमाई सियासत, स्वामी का केंद्र पर हमला, कहा- नेताजी को पद्म विभूषण देकर किया अपमान

लखनऊ। गुरुवार को समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्या ने दिवंगत मुलायम सिंह यादव को पद्म सम्मान दिए जाने के फैसले को लेकर भाजपा सरकार पर हमला बोला. उन्होंने इसे लेकर केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधा. स्वामी प्रसाद मौर्या ने कहा कि सरकार ने नेताजी को पद्म विभूषण सम्मान देकर उनके विशाल व्यक्तित्व, कृतित्व और देश के प्रति उनकी सेवा का मजाक उड़ाया है.

उन्होंने आरोप लगाया कि नेताजी मुलायम सिंह यादव का देश के लिए योगदानों को भाजपा सरकार ने कमतर आंका है. उन्होंने कहा कि अगर मुलायम सिंह यादव को कोई सम्मान देना ही था तो उन्हें भारत रत्न से नवाजा जाना चाहिए था. भाजपा सरकार ने ऐसा ना करके नेताजी के सम्मान का मजाक उड़ाया है. उन्होंने केंद्र की भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि ऐसा ना करना भाजपा की घटिया सोच को दर्शाता है.

बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्या ने जब से भारतीय जनता पार्टी का साथ छोड़ा है. लगातार इस तरह के बयान देकर विवादों में बने हुए हैं. अभी हाल ही में उन्होंने रामचरितमानस को लेकर विवादित बयान दिया था. इस बयान के बाद सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्या भाजपा के निशाने पर आ गए थे.
उन्होंने कहा था कि तुलसीदास की रामचरित मानस की कुछ चौपाइयां और दोहे दलितों के लिए अपमानजनक हैं, इसलिए इस ग्रंथ को बन करना चाहिए. इस बयान के बाद स्वामी प्रसाद मौर्या के खिलाफ लोगों ने आक्रोश व्यक्त किया था. वहीं सपा ने स्वामी के बयान से किनारा कर लिया जबकि उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की.
साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch