Tuesday , June 18 2024

कैप्टन अमरिंदर सिंह बन सकते हैं महाराष्ट्र के गवर्नर, छूट जाएगी सक्रिय राजनीति!

नई दिल्ली। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को महाराष्ट्र का नया राज्यपाल बनाए जाने की संभावना है। पहले महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के अपने पद से हटने की इच्छा व्यक्त की थी, इसके कुछ दिनों बाद इस तरह की खबर सामने आ रही है।

हालांकि, अमरिंदर सिंह के करीबी ने कहा है कि अभी कोई आधिकारिक सूचना नहीं मिली है।

बीजेपी के पूर्व दिग्गज नेता कोश्यारी ने एक बयान में कहा था कि उन्होंने हाल ही में मुंबई के दौरे पर आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पद छोड़ने की अपनी इच्छा से अवगत कराया था। हालांकि, अभी तक इस पर कोई आधिकारिक बयान आया नहीं है।

सितंबर 2019 में राज्यपाल के रूप में कार्यभार संभालने वाले कोश्यारी पर तत्कालीन महाराष्ट्र विकास अघाड़ी की सरकार इल्जाम लगाती रही थी। गठबंधन की सरकार उन्हें बार-बार हटाने की भी मांग करती आई थी। महाराष्ट्र की मूर्तियों का कथित रूप से अपमान करने और इतिहास को विकृत करने के लिए विपक्षी दलों ने भी उनकी आलोचना की है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch