Sunday , September 8 2024

शूद्र के सवाल पर अखिलेश यादव का बयान, एक दिन में नहीं होगा समस्या का समाधान

लखनऊ। रामचरितमानस की एक लाइन से शुरु हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस समय प्रदेश की राजनीति में शूद्र शब्द को लेकर बवाल मचा हुआ है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि ये देश का बड़ा सवाल है। अपने देश की पाँच हजार साल से पहले की अह समस्या है तो एक दिन में समस्या समाधान नहीं होगा।

अखिलेश यादव ने कहा कि अगर आप महाभारत पढ़ोगे, दानवीर कर्ण के सामने क्या-क्या फेस किया था उसने। अखिलेश यादव ने कहा कि मैं इतना पढ़ा-लिखा नहीं हूँ शायद आप रामधारी सिंह दिनकर जी की जो किताब है कर्ण की के बारे में जो लिखा है उन्होंने, किस तरह उसे अपमानित होना पड़ा है, शूद्र के सवाल पर वो युद्ध करना चाहता था या वो कर्ण जब अह अपने कई जगह जाना चाहता था कार्यक्रमों में, समारोह में तो उसे कितना अपमानित होना पड़ा?

2024 के लोकसभा चुनाव पर बात करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि ये बजट बीजेपी का विदाई बजट था। उत्तर प्रदेश में बीजेपी के 70 सीटें जीतने के सर्वे पर बोलते हुए उन्होने कहा कि ये सर्वे में पीछे से पैसा किसने लगाया है, कोई सर्वे फ्री तो होता नहीं है, जिस व्यक्ति ने सर्वे किया हुआ है जिस ऐजेंसी से सर्वे किया होगा उसको कोई ना कोई sponsor कर रहा होगा और वो sponsor कौन कर रहा था हो सकता है BJP समर्थक हो।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch