Saturday , April 20 2024

तुर्की में फिर से आया भूकंप, 7.5 की तीव्रता से कांपी धरती; दहशत में लोग

रविवार की रात को आए भीषण भूकंप में जमींदोज हुई इमारतों के मलबे से अभी लोग निकाले ही जा रहे हैं कि तुर्की में एक बार फिर से धरती कांपी है। कुछ ही देर पहले तुर्की में 7.5 रिक्टर स्केल की तीव्रता वाला भूकंप आया है। इस भूकंप के बाद एक बार फिर से लोग दहशत में आ गए हैं और सुरक्षित ठिकानों की तलाश में हैं। यह भूकंप तुर्की के दक्षिण पूर्वी इलाके में ज्यादा महसूस किया गया है और वहीं इसका केंद्र भी बताया जा रहा है। इससे पहले रविवार रात को 7.8 की तीव्रता वाला भूकंप आया था। इस भूकंप के चलते तुर्की में अब तक 1300 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। 7 प्रांतों में यह भूकंप महसूस किया गया है और सैकड़ों इमारतें जमींदोज हो गई हैं।

भारत ने मदद के तौर पर सर्च ऐंड रेस्क्यू टीम भेजने की बात कही है। इसके अलावा मेडिकल टीमों को राहत सामग्री के साथ भेजा जा रहा है ताकि पीड़ितों की मदद की जा सके। रूस, अमेरिका और चीन समेत कई और देशों ने भी तुर्की और सीरिया की मदद करने का भरोसा दिया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने एक ट्वीट कर कहा कि उन्हें इस आपदा में बड़ी संख्या में लोगों की जान जाने से दुख पहुंचा है। उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त की। पीएम मोदी ने हालात से निपटने के लिए हरसंभव मदद करने का वादा किया।
साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch