Wednesday , February 28 2024

यूपी पीसीएस मेंस 2022 का रिजल्ट जारी, 1070 अभ्यर्थी सफल

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पीसीएस मुख्य परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। 5311 अभ्यर्थियों में 1070 साक्षात्कार के लिए चयनित हुए हैं। मुख्य परीक्षा का आयोजन 27 सितंबर से 1  अक्टूबर तक लखनऊ, गाजियाबाद, प्रयागराज में किया गया था। पीसीएस 2022 परीक्षा के जरिए 383 पदों पर भर्ती होनी है। आयोग ने कहा है कि परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के प्राप्तांक, कटऑफ अंक वगैरह की डिटेल्स परीक्षा का अंतिम परिणाम जारी होने के बाद जारी की जाएगी।

कुछ पदों के लिए न्यूनतम अर्हता मानक धारित न करने के कारण नियत अनुपात में अभ्यर्थी उपलब्ध नहीं हो सके हैं। आयोग मार्च में इंटरव्यू की प्रक्रिया पूरी कराने की तैयारी में है, ताकि 15 अप्रैल तक अंतिम चयन परिणाम जारी किया जा सके।

रिजल्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें 

यूपी से बाहर की महिला अभ्यर्थियों का रिजल्ट यूपी सरकार द्वारा योजित विशेष अपील संख्या 475 डी /2019 में हाईकोर्ट द्वारा पारित अंतिम निर्णय के अधीन रहेगा। प्रश्नगत मुख्य परीक्षा के आधार पर सफल घोषित अभ्यर्थी जिन जिन पदों के लिए सफल हुए हैं, उन पदों के लिए अधिमान्यता एवं इंटरव्यू के संबंध में विस्तृत विज्ञप्ति अलग से जारी की जाएगी।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch