Friday , April 26 2024

30 एकड़ जमीन और 5 हजार गाय मुफ्त, गौवंश पालन का शौक रखने वालों के लिए योगी सरकार की नई योजना

गौवंश पालन के लिए योगी सरकार लोगों को जमीन लीज पर और गाय मुफ्त में बांटेगी। पशुधन तथा दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह ने गुरुवार को संभल में कहा कि अगर कोई उद्यमी गाय पालना चाहता है तो उसे सरकार की ओर से 30 एकड़ जमीन 40 साल के लिए लीज पर दी जाएगी। इसके अलावा उन्हें पांच हजार गाय भी मुफ्त दी जाएंगी।

संभल के पीडब्लूडी गेस्ट हाउस में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में देश के ही नहीं बल्कि विश्व भर से निवेशक बुलाए गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कारण पूरे विश्व में भारत की अलग पहचान बनी है तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के चलते पूरे देश में उत्तर प्रदेश का मान बढ़ा है। अब लोग प्रदेश में निवेश करने से नहीं डरते हैं, क्योंकि यहां पर सुरक्षा व्यवस्था बहुत अच्छी हो गई है।

विश्व में ऐसा पहला देश भारत है जहां पर किसानों को पेंशन मिलती है। उन्होंने बैलेंटाइन डे को काऊ हग डे के रूप में मनाने की भी अपील की। उन्होंने कहा कि इस मौके पर गाय से गले मिलें और गौशालाओं में जाकर गायों को कुछ खिलाएं। 14 फरवरी को जहां भी गाय मिले तो उसे प्रणाम करें और गाय को कुछ अवश्य खिलाएं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch