Sunday , April 21 2024

पीड़ित परिजनों ने मिलेगा सपा का डेलीगेशन, मनोज पांडेय की अध्यक्षता में कानपुर जाएगा सपा का प्रतिनिधिमंडल

लखनऊ। समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधिमंडल आज कानपुर देहात जाएगा। मनोज पांडेय की अध्यक्षता में सपा का 11 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल पीड़ित परिवार से मिलेगा। सपा के प्रतिनिधिमंडल में अमिताभ बाजपेई, विनोद चतुर्वेदी, विधायक प्रदीप यादव, हसन रूमी समेंत कई नेता सामिल हैं। कानपुर में आग में जलकर मां-बेटी की मौत हो गई थी।

कानपुर देहात में मां-बेटी की आग में जलकर मौत का मामला अब बढ़ता ही जा रहा है। कमिश्नर राजशेखर, एडीजी आलोक सिंह मौके पर पहुंचे हुे हैं। डीएम समेत अन्य अफसरों पर कार्रवाई की मांग की जा रही है। आरोप है कि डीएम की साजिश के चलते हुई घटना, परिजन जिलाधिकारी की कार्यशैली से नाराज हैं।

पूरा मामला कानपुर के थाना रूरा क्षेत्र के गांव मड़ौली का है। जहां पर बुलडोजर खूनी हत्यारा बन गया है। मंडोली गांव में गरीब ब्राह्मण परिवार की झोपड़ी को तोड़ने की बुलडोज कार्यवाही में मां बेटी की संदिग्ध हालात मे जिंदा जलकर मौत हो गई है। जिला प्रशासन पुलिस मूकदर्शक बन खड़े देखते रहे परिजन चीखते बिलखते रहे।

अवैध कब्जा हटाने के दौरान क्रूरतम कार्रवाई पर SDM मैथा ज्ञानेश्वर प्रसाद, SO रूरा दिनेश गौतम पर IPC की धारा 302, 307 व अन्य गंभीर धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है। एसडीएम ज्ञानेश्वर प्रसाद के निलंबित कर दिया गया है। आरोपी अशोक, अनिल और निर्मल दीक्षित सहित कानूनगो और 4 लेखपाल पर भी गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया गया है। 12 से 15 महिला एवं पुरुष पुलिसकर्मियों पर भी केस दर्ज किया गया है। घटना में शामिल गांव के दबंग लोगों पर भी केस दर्ज किया गया है। जेसीबी ड्राइवर समेत कई अन्य लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

समाजवादी पार्टी के माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देशानुसार समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधिमण्डल आज 14 फरवरी को कानपुर देहात जायेगा। जनपद कानपुर देहात के मैंथा तहसील की मड़ौली पंचायत के चाहला गांव में अतिक्रमण हटाने गये प्रशासनिक अफसरों व पुलिस टीम द्वारा जे०सी०बी० का इस्तेमाल से अधिकारियों के सामने झोपड़ी के भीतर दीक्षित परिवार की मां बेटी की आग से जलकर हुई दर्दनाक मौत की जानकारी लेने एवं पीड़ित परिवार से मिलने हेतु निम्न प्रतिनिधि मण्डल मड़ौली पंचायत के गाँव चाहला कानपुर देहात पहुंचेगा।

ये प्रतिनिधिमंडल पहुंचेंगे कानपुर

  • डा0 मनोज पाण्डेय
  • अमिताभ बाजपेयी- विधायक
  • प्रदीप यादव- विधायक
  • मो0 हसन रूमी’
  • राम प्रकाश कुशवाहा
  • कमलेश दिवाकर
  • प्रमोद यादव
  • वेद व्यास ‘निराला’
  • बलवान उर्फ मुन्ना
  • प्रवीण यादव ‘बन्टी’
साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch