Sunday , April 21 2024

बंद दरवाजे में क्या हुई भागवत और शिवराज की बात, MP में बदलाव को लेकर फिर अटकलें तेज; इस बात से हवा

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से आठ महीने पहले क्या कोई बड़ा बदलाव होने जा रहा है? क्या यहां भी गुजरात का फॉर्मूला अपनाया जाएगा? मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात के बाद अचानक रविवार को कैबिनेट बैठक बुलाई है। इसको लेकर अटकलों का दौर शुरू हो गया है। रविवार और शिवरात्रि के दिन बुलाई गई कैबिनेट बैठक सामान्य नहीं है और मंत्रियों की धड़कनें बढ़ चुकी हैं। बैठक क्यों बुलाई गई है और क्या होने वाला है, इसको लेकर तरह-तरह की अटकलें लगाईं जा रही हैं। शिवराज की बुधवार को नागपुर में भागवत से 45 मिनट तक बंद दरवाजे में बातचीत हुई है।

सवाल उठ रहा है कि क्या चुनाव से ठीक पहले कैबिनेट में बदलाव या विस्तार होने जा रहा है? पार्टी सूत्रों का कहना है कि छुट्टी के दिन इस तरह कैबिनेट बैठक बुलाना सामान्य नहीं है। सरकार के फैसलों के लिए आमतौर पर मंगलवार को या अन्य किसी कार्यदिवस पर बैठक बुलाई जाती है। कुछ लोगों का यह भी कहना है कि भागवत और शिवराज की मुलाकात उमा भारती की ओर से चलाए जा रहे नशा विरोधी अभियान की वजह से हुई होगी। हालांकि, पार्टी के अधिकतर नेता इससे सहमत नहीं हैं। उनका कहना है कि आरएसएस प्रमुख आबकारी नीति को लेकर किसी मुख्यमंत्री से मुलाकत नहीं करेंगे।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch