Sunday , May 26 2024

चेतन शर्मा का टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर पद से इस्तीफा, 40 दिन में हो गई छुट्टी

भारतीय क्रिकेट टीम के चीफ सिलेक्टर चेतन शर्मा ने अपने पद से इस्तीफा दिया है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक उन्होंने अपना इस्तीफा बीसीसीआई सचिव जय शाह को दिया और उन्होंने इसकी मंजूरी दी। हाल ही में एक स्टिंग ऑपरेशन के चलते चेतन शर्मा विवादों में आए थे। जी न्यूज द्वारा किए गए इस स्टिंग ऑपरेशन में चेतन शर्मा ने विराट कोहली-सौरव गांगुली विवाद से लेकर रोहित शर्मा-विराट कोहली झगड़े तक, भारतीय क्रिकेट में हर गर्म विषय पर विस्तार से बात की। इस स्टिंग ऑपरेशन का वीडियो वायरल होने के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि जल्द ही उनकी कुर्सी जा सकती है।

टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. हाल ही में उनका एक स्टिंग ऑपरेशन सामने आया था, जिसके बाद काफी विवाद हुआ था. चेतन शर्मा 7 जनवरी 2023 को ही दोबारा बीसीसीआई के चीफ सेलेक्टर बने थे. यह उनका दूसरा कार्यकाल था, लेकिन इस बार 40 दिन में ही उनका यह कार्यकाल खत्म हो गया.

बता दें कि बीते मंगलवार को भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा एक टीवी चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में चयन मसलों से जुड़े मामलों का कथित तौर पर खुलासा करने के कारण विवाद में फंस गए. बीसीसीआई ने हाल ही में चेतन को दूसरी बार चयन समिति का अध्यक्ष बनाया था. इससे पहले उन्हें ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 विश्वकप में भारतीय टीम के लचर प्रदर्शन के बाद हटा दिया गया था.

चेतन शर्मा को एक टीवी चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों पर आक्षेप लगाते हुए दिखाया गया है. उन्होंने कथित तौर पर कोच राहुल द्रविड़ और विराट कोहली के साथ बातचीत का भी खुलासा किया था. शर्मा ने आरोप लगाया के खिलाड़ी 80 से 85 प्रतिशत फिट होने के बावजूद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में जल्द वापसी के लिए इंजेक्शन लेते हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch