Sunday , April 21 2024

पाकिस्तान में और बिगड़ेंगे हालात! इमरान खान हो सकते हैं गिरफ्तार, घर के बाहर जुटे हजारों समर्थक

पाकिस्तान आर्थिक संकट का सामना कर रहा है और आईएमएफ से लोन लेने के लिए घुटनों पर आ गया है। यही नहीं इस बीच राजनीतिक उथल-पुथल भी मच सकती है। देश के मुख्य विपक्षी नेता इमरान खान को गिरफ्तार किया जा सकता है। चुनाव आयोग के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन करने के मामले में अदालत ने उनकी अग्रिम जमानत को कैंसिल कर दिया है। ऐसे में उनके सामने अब गिरफ्तारी का खतरा मंडरा रहा है। शायद यही वजह है कि उनके हजारों समर्थक लाहौर के जमान पार्क स्थित घर के बाहर डटे हुए हैं। गुरुवार रात से ही इमरान खान के समर्थक उनके घर के बाहर जुटने लगे और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

देश भर में जनता के सड़कों पर उतरने की चेतावनी

लाहौर से इस्लामाबाद के लिए आजादी मार्च निकालने के दौरान इमरान खान पर जानलेवा हमला हुआ था। इसमें जख्मी होने के बाद से ही वह लाहौर के जमान पार्क स्थित घर में ही रह रहे हैं। तब से ही उनके घर के बाहर बड़ी संख्या में समर्थक जुटे ही रहते हैं। कार्यकर्ता अकसर उनके घर के बाहर शहबाज शरीफ सरकार और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते रहते हैं। पीटीआई की नेता मुशर्रत जमशेद चीमा ने भी इमरान खान की गिरफ्तारी की आशंका जताई है। उन्होंने कहा कि यदि इमरान खान को अरेस्ट करने की कोशिश की गई तो फिर पूरा देश ही सड़कों पर दिखाई देगा।

लाठी-डंडे लेकर इमरान के घर के बाहर डटीं महिलाएं

उन्होंने कहा कि इमरान खान के घर के बाहर बड़ी संख्या में महिलाएं भी जुटी हैं। उन्होंने कहा कि इमरान के घर के बाहर जुटी महिलाओं ने अपनी सुरक्षा के लिए लाठी और डंडे भी साथ ले रखे हैं। ये महिलाएं अपराधी नहीं हैं बल्कि प्रतिष्ठित परिवारों से आती हैं। उन्होंने कहा कि इमरान खान को गिरफ्तार करना आसान नहीं होगा। इस सरकार ने यदि ऐसा किया तो फिर देश भर में जेल भरो कैंपेन चलाया जाएगा।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch