Sunday , March 26 2023

IPL की कठपुतली बनकर रह गए हैं यह 3 भारतीय खिलाड़ी, देश के लिए खेलने पर याद आता है सिर्फ आराम

भारतीय प्लेयर्स (Indian Plyers) इंडियन प्रीमियर लीग यानी यानी आईपीएल में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं. जहां उन्हें खेलने के रूप में करोड़ों की फीस दी जाती है. बता दें कि IPL  2023 का 16वां सीजन मार्च-अप्रैल में शुरू होने की संभावना जताई जा रही है. हालांकि बीसीसीआई की तरफ से शेड्यूल जारी नहीं किया गया है.

मगर ऐसा मानाडा रहा कि BCCI आगामी सीजन की  पूरी तैयारी कर ली गई है. लेकिन हम इस लेख में ऐसे 5 भारतीय प्लेयर्स (Indian Plyers)  खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं. जब अपने देश के लिए खेलने की बात आत आती तो वह टीम से बाहर या इंजर्ड नजर आते हैं.

1. जसप्रीत बुमराह

Jasprit Bumrahइस लिस्ट में हमने पहले स्थान पर भारतीय प्लेयर्स (Indian Plyers)  जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को रखा है जो काफी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे है. वैसे तो जस्सी को आईपीएल को मिस करते हुए नहीं देखा गया है. लेकिन जब उनकी जरूरत देश के लिए खेलने की होती तो वह हमेशा इंजर्ड ही पाए जाते हैं.बुमराह एशिया कप में और ऑस्ट्रेलिया में खेले गए विश्व कप का हिस्सा नहीं बन पाए थे.

जिसकी वजह से टीम इंडिया को दोनों बड़े टूर्मामेंट में हार का सामना करना पड़ा. वहीं बांग्लादेश के खिलाफ खेली वनडे सीरीज में खबर आई थी कि वह फिट हो गए है. लेकिन वह पूरी तरह फिट नहीं हो पाए जिसकी वजह से बुमराह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का भी हिस्सा नहीं है. लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि वह आईपीएल में वापसी करते हुए नजर आ सकते हैं.

2. रवींद्र जडेजा

Ravindra Jadeja भारतीय प्लेयर्स (Indian Plyers) रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) काफी लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे थे. वह घुटने की इंजरी की वजह से टीम इंडिया का हिस्सा नही थे. वह पिछले साल खेले गए आईसीसी के बड़े इवेंट का हिस्सा नहीं बना पाए. जिसकी वजह से स्टार ऑलराउंडर जड्डू की कमी खली थी.

क्योंकि जडेजा होने से टीम इंडिया का मजूबती मिलती है. वह बॉलिंग और बैटिंग दोनों में हाथ खिलकर हाथ आजमाते हैं. इसका जाता उदारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज से लिए जा सकता है. उन्होंने बॉलिंग और बैटिंग में शानदार वापसी की है. लेकिन अधिकांश उन्हें चोट के चलते बाहर देखा जाता है. मगर आईपीएल में उनकी मौजूगी सत प्रतिशत दिखाई पड़ती है.

3. रोहित शर्मा

Rohit Sharmaकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ऐसे भारतीय प्लेयर्स (Indian Plyers) जो काफी इंजर्ड होते हैं. जिसकी वजह से उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा है. रोहित शर्मा भारत बांग्लादेश सिरीज से बाहर हो गए हैं. दूसरे वनडे मैच के दौरान फील्डिंग करते समय जब वे कैच लेने का प्रयास कर रहे थे तो वे चोटिल हो गए थे.

ऐसा एक बार नहीं कई बार देखने को मिला है. जब उन्हें अपनी खराब फिटनेस की वजह से बाहर होना पड़ा है. लेकिन रोहित आईपीएल में कम ही मौको इंजरी के चलते बाहर होता हुए देखा गया है. ऐसे में फैस भी खिलाड़ियों पर आरोप लगा देते है कि वह आईपीएल में खेलने के लिए फिट और देश के खेलने के अनफिट होने का बाहना गढ़ देते हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.