Sunday , May 26 2024

पहले अल्लाह और दूसरे नंबर पर आप, भूकंप में मदद मिलने पर भारत से बोले तुर्की नागरिक

तुर्की में भूकंप से आई त्रासदी में बचाव अभियान के लिए एनडीआरएफ के जवानों ने बताया है कि कैसे वहां के लोगों ने भारत की तारीफ की। पीएम नरेंद्र मोदी से तुर्की का अनुभव साझा करते हुए एनडीआरएफ कर्मियों ने बताया कि वहां लोगों ने हमें दिल से दुआएं दीं और हमारे लौटने पर रोते हुए विदा किया। एक जवान ने पीएम मोदी से बताया, ‘मैं राउंड ले रहा था तो एक मरीज का परिजन समझ गया कि मैं यहां का कमांडिंग ऑफिसर हूं। उसने मेरा हाथ पकड़ा और उसे चूमा। फिर उसने पूछा कि क्या आप समझ सकते हैं कि इसका क्या मतलब है। मैंने कहा कि आप मुझे इज्जत दे रहे हैं। इस पर उन्होंने कहा कि नहीं, इसका मतलब है कि आप मेरे लिए पिता समान हैं।’

104 घंटे बाद भी भारतीय दल ने लोगों को निकाला जिंदा

तुर्की के बचाव दल ने भारतीयों से लिया सबक, फिर बढ़ा अभियान

बचाव कर्मियों ने बताया कि हमने कम से कम मलबे को हटाते हुए लोगों को बचाने की कोशिश की, जबकि तुर्की के दल भारी मशीनों से सामान हटा रहे थे। इससे नीचे दबे लोगों को नुकसान हो सकता था। इस दौरान पीएम मोदी कई लोगों से मजाकिया अंदाज में बातचीत करते दिखे। पीएम ने कहा कि आप में से कई लोग तो पहली बार ही बाहर गए थे और कुछ के तो शायद पासपोर्ट ही अभी बने हैं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch