Sunday , April 21 2024

पाकिस्तान का हुक्का-पानी होगा बंद! निक्की हेली का वादा- फंडिंग पर लगाउंगी रोक, ड्रैगन को भी दी चेतावनी

वाशिंगटन। अमेरिका (America) में 2024 में राष्ट्रपति चुनाव होने वाले है. इस चुनाव में राष्ट्रपति पद की दावेदार भारतीय मूल की अमेरिकी नेता निक्की हेली ने (Presidential candidate Nikki Haley) बाइडन प्रशासन (Joe Biden) द्वारा पाकिस्तान और अन्य दुश्मन देशों की फंडिंग को लेकर नाराजगी जताई है. उन्होंने वादा करते हुए कहा है कि अगर सत्ता में आती हैं तो वह अमेरिका से नफरत करने वाले देशों को मिलने वाली विदेशी सहायता में रोक लगा देंगी.

ANI के अनुसार उन्होंने आगे कहा कि ‘इसमें चीन, पाकिस्तान और अन्य विरोधी शामिल हैं क्योंकि ‘एक मजबूत अमेरिका बुरे लोगों को भुगतान नहीं करता है’. उन्होंने आगे कहा ‘मैं अपने दुश्मनों को भेजी जाने वाली विदेशी सहायता में एक-एक पाई की कटौती करूंगी.’ निक्की हेली ने आगे कहा ‘एक गर्वित अमेरिका हमारे लोगों की गाढ़ी कमाई बर्बाद नहीं कर सकता है. और वही नेता हमारे भरोसे के लायक हैं जो हमारे दुश्मनों के सामने डट कर खड़े होते हैं और हमारे दोस्तों के साथ खड़े रहते हैं.’

हेली ने आगे कहा ‘अमेरिका ने पिछले साल विदेशी सहायता पर 46 अरब डॉलर खर्च किए. यह अब तक किसी भी अन्य देश से अधिक है. करदाताओं को यह जानने का अधिकार है कि वह पैसा कहां जा रहा है और उन पैसों से क्या हो रहा है. वे यह जानकर चौंक जाएंगे कि इसका अधिकांश हिस्सा अमेरिकी विरोधी देशों को जा रहा है.’

राष्ट्रपति पद की दावेदार हैं निक्की हेली

रिपब्लिकन पार्टी की नेता निक्की हेली ने हाल ही में अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 2024 के लिए अपनी पार्टी की ओर से दावेदारी पेश की है. हेली ने औपचारिक रूप से 15 फरवरी को अपना चुनावी अभियान शुरू किया. हाल ही में हेली की ओर से जारी किए गए एक वीडियो में वह यह कहती हुई दिखाई दीं कि ‘मैं निक्की हेली हूं और मैं राष्ट्रपति पद के लिए लड़ रही हूं.’ हेली अब राष्ट्रपति पद की रेस में रिपब्लिकन पार्टी की पहली भारतीय अमेरिकी महिला हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch