Wednesday , February 28 2024

त्रिपुरा में फिर भाजपा सरकार, नागालैंड और मेघालय में भी फायदा; कांग्रेस पस्त

पूर्वोत्तर के तीन राज्यों नगालैंड, त्रिपुरा और मेघालय में हुए इलेक्शन रिजल्ट के लिए वोटों की गिनती शुरू जारी है। शुरुआती रुझानों में दो राज्यों में बीजेपी आगे चल रही है। वहीं, त्रिपुरा में लेफ्ट और कांग्रेस गठबंधन का खराब हाल है। नागालैंड में भी बीजेपी-एनडीपीपी गठबंधन सरकार बनाती दिख रही है। आपको बता दें कि मेघालय की 60 विधानसभा सीट और नगालैंड की 59 विधानसभा सीटों के लिए 27 फरवरी को मतदान हुआ था। जबकि, त्रिपुरा की 60 सीटों के लिए 16 फरवरी को मतदान हुआ था।

एग्जिट पोल में त्रिपुरा और नागालैंड में बीजेपी की सरकार बनती दिख रही है। वहीं, मेघालय में त्रिशंकु विधानसभा के आसार बन रहे हैं। इन तीनों ही राज्य में जमकर वोट पड़े थे। इसके अलावा आज तमिलनाडु की इरोड (पूर्व) सीट, पश्चिम बंगाल की सागरदिघी और झारखंड की रामगढ़ सीट पर हुए उपचुनाव की भी काउंटगिंग शुरू हो चुकी है। इन सीटों पर 27 फरवरी को मतदान हुआ था। महाराष्ट्र में कस्बा पेठ और चिंचवाड़ सीट पर भी उपचुनाव हुए थे। वोटों की गिनती सुबह आठ बजे से शुरू हो चुकी है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch