Sunday , April 21 2024

विपक्षी एकता को बड़ा झटका! ममता बनर्जी ने 2024 के चुनाव में गठबंधन से किया इनकार

नई दिल्ली। 2024 लोकसभा चुनावों (2024 Loksabha Elections) में भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janta Party) को हराने की कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है. पूर्वोत्तर के चुनाव नतीजे के बाद कांग्रेस और लेफ्ट से नाराज़ ममता बनर्जी (Mamata Bajerjee) ने ऐलान कर दिया है कि वो 2024 में कांग्रेस या लेफ्ट किसी के साथ गठबंधन नहीं करेंगी. गौरतलब है कि बंगाल में बीजेपी को टक्कर देने के लिए सबको साथ आने की वकालत करने वाले विपक्षी नेताओं को ममता ने एकला चलो का ऐलान के साथ निराश कर दिया है. जाहिर है अगर ममता और माया जैसे नेता अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान करें तो 2024 में राष्ट्रीय स्तर पर गठबंधन की विपक्ष की उम्मीद बेहद कमज़ोर हो गई है.

ममता बनर्जी के बयान से लगे झटके के बाद कांग्रेस बैकफुट पर आ गई है. उसकी विपक्षी एकता की अगुवाई करने की उम्मीदों पर पानी फिर गया है. हालांकि पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा ने उलटे ममता को ही कटघरे में खड़ा कर दिया है. खेड़ा ने कहा है अगर पूर्वोत्तर के चुनावी नतीजों को देखें तो आपको पता चल जायेगा की कौन किसको फायदा पहुंचा रहा है. मतलब कांग्रेस पूर्वोत्तर में चुनाव लड़ने वाली टीएमसी पर ही बीजेपी को फायदा पहुंचाने का आरोप लगा रही है.

विपक्षी एकता को एक के बाद एक लगातार झटका लग रहा है. ममता के अलावा लेफ्ट भी आने वाले दिनों में कांग्रेस के साथ अपने गठबंधन की समीक्षा करने वाला है. गौरतलब है की कांग्रेस के साथ गठबंधन कर लेफ्ट पश्चिम बंगाल,असम और त्रिपुरा में चुनाव हार चुका है.
साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch