Sunday , April 21 2024

महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे को एक और झटका, अब एकनाथ शिंदे का हाथ थामेंगे पूर्व स्वास्थ्य मंत्री दीपक सावंत

मुंबई। महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे को एक और बड़ा झटका लगा है. कारण, ठाकरे गुट के नेता और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री दीपक सांवत अब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का हाथ थामेंगे. वह शिंदे के पास जा चुकी शिवसेना की सदस्यता ग्रहण करेंगे. दरअसल, एक के बाद एक उद्धव ठाकरे के गुट के नेता और विधायक शिंदे गुट में शामिल हो रहे हैं. जिससे ठाकरे गुट महाराष्ट्र में कमजोर होता दिख रहा है. राजनीतिक विश्लेषक की मानें तो शिंदे गुट को इसका फायदा अगामी चुनावों में मिल सकता है.

बता दें कि एक दिन पहले मंगलवार को दिवंगत एनसीपी नेता वसंत पवार की बेटी अमृता पवार और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बबनराव घोलप की बेटी तंजुआ घोलप ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सदस्यता ग्रहण की थी. पवार और घोलप मुंबई में पार्टी कार्यालय में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और राज्य भाजपा अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले की उपस्थिति में बीजेपी में शामिल हुईं.

महाराष्ट्र में क्या है ये सियासी ड्रामा?

जानकारी के लिए बता दें कि महाराष्ट्र में पिछले साल जून में एकनाथ शिंदे गुट ने बगावत कर दी थी. इसके बाद उद्धव सरकार गिर गई थी. शिंदे ने शिवसेना के बागी विधायकों के साथ बीजेपी के समर्थन में सरकार बनाई. इसके बाद से उद्धव ठाकरे गुट के कई नेता शिंदे गुट में शामिल हो चुके हैं. वहीं लंबी उठापटक के बाद शिवसेना के नाम और पार्टी के सिंबल पर हक को लेकर उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे के बीच तनातनी चल रही थी. चुनाव आयोग ने एकनाथ शिंदे गुट को पार्टी का नाम और शिवसेना का प्रतीक तीर कमान सौंप दिया था. जिसको लेकर मामला कोर्ट में भी पहुंचा है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch