Monday , June 17 2024

उद्धव ठाकरे और देवेंद्र फडणवीस की प्यार भरी मुलाकात, महाराष्ट्र में फिर लगने लगे कयास

उद्धव ठाकरे और देवेंद्र फडणवीस की प्यार भरी मुलाकात, महाराष्ट्र में फिर लगने लगे कयासमुंबई। बीते साल एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के 40 विधायकों ने बगावत कर दी थी और फिर भाजपा के साथ सरकार बन गई। एकनाथ शिंदे अब सूबे के मुखिया हैं और शिवसेना प्रमुख रहे उद्धव ठाकरे सरकार गंवाने के बाद पार्टी के लिए संघर्ष कर रहे हैं। तब से ही उद्धव ठाकरे और भाजपा के बीच रिश्तों में काफी कड़वाहट रही है। लेकिन गुरुवार को महाराष्ट्र विधानसभा में अलग ही नजारा देखने को मिला। विधानसभा में डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस और उद्धव ठाकरे आमने-सामने आ गए। दोनों बातें करते हुए हंसते नजर आए और काफी देर तक गपशप करते रहे।

दरअसल सुधीर मुनगंटीवार भाजपा और शिवसेना की 2014 से 2019 तक चली गठबंधन सरकार के दौरान चलाए गए वृक्ष संरक्षण अभियान की बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मैंने 2016 में जब यह योजना शुरू की थी, तब राज्य के सभी प्रमुख नेता वहां मौजूद थे। मुनगंटीवार ने कहा, उद्धव ठाकरे और शरद पवार भी पेड़ लगाने गए थे। इस बीच उद्धव ठाकरे भी कुछ बोलने लगे। उद्धव ठाकरे ने कहा कि आपके द्वारा लगाए गए पेड़ों में फल नहीं लगे हैं। इस पर मुनगंटीवार ने कहा कि हम आपसे बार-बार कह रहे हैं कि पेड़ फल देगा। लेकिन आपने तो पेड़ से नाता तोड़ दिया, हम उसका क्या करें?

सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि अभी कुछ नहीं बिगड़ा है, उद्धवजी एक बार फिर शांति से विचार करें। सुधीर मुनगंटीवार के इस बयान को लेकर कहा जा रहा है कि उन्होंने संकेतों में उद्धव ठाकरे को साथ आने का न्योता दिया है।  इसके बाद उद्धव ठाकरे ने मीडिया से बात करते हुए दावा किया कि फडणवीस से मुलाकात महज एक संयोग था। फिर भी विधानसभा में एक ही दिन में दो घटनाएं होने से चर्चाओं का दौर तेज है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch