Tuesday , June 18 2024

योगी 2.0 सरकार का एक साल पूरा, सीएम ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां, कहा- यूपी अब माफिया के लिए नहीं महोत्सव के लिए जाना जाएगा

लखनऊ। योगी 2.0 सरकार के 1 साल पूरे होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोकभवन में प्रेस वार्ता की. प्रेस वार्ता के दौरान सीएम के साथ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह भी मौजूद रहे. इस दौरान सीएम योगी ने अपने 6 वर्ष के कार्यकाल का व्यौरा प्रस्तुत किया. सीएम ने कहा कि मैं पीएम मोदी गृह मंत्री व सभी केंद्रीय मंत्रियों को धन्यवाद देता हूं, जिनके माध्यम से यूपी का विकास संभव हो पा रहा है.

सीएम योगी ने कहा कि 6 वर्षों में प्रदेश में बहुत परिवर्तन हुआ है. आज प्रदेश की तस्वीर बदली है. पूर्ण बहुमत की सरकार की स्थिरता का मतलब बीजेपी ने सबको बता दिया है. पिछले 6 वर्षों में सरकार ने पीएम के निर्देशन में सभी योजनाओं को हर स्तर तक पहुंचाने का काम किया है. आज उसके परिणाम सबके सामने हैं.

सीएम ने कहा कि परिवारवाद, मज़हब, के नाम पर पहले राजनीति होती थी. आज यूपी की पहचान अलग है. दस सेक्टर पर हमारी पूरी टीम ने काम किया है. तीन वर्ष कोरोना से लड़ते हुए बीते. यूपी ने कोरोना के दौरान कई उपलब्धियां हासिल कीं. सीएम ने कहा कि लोग कहते थे यूपी में कभी विकास नहीं हो सकता, लेकिन आज यूपी नंबर वन को लेकर आगे बढ़ा रहा है. लोग कहते थे यहां परिवारवाद है, अपराध है… लेकिन 6 वर्षों में कोई दंगा नहीं हुआ.

इस दौरान सीएम योगी ने सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी दी व उनके उपलब्धियां भी मीडिया के सामने रखीं. सीएम ने कानून व्यवस्था, बिधवा महिलाओं, बुजुर्गों, दिव्यांगों को दी जाने वाली पेशन, टैबलेट योजना, सरकारी धान व गेहूं खरीद सहित कई योजजाओं से लोगों को मिलने वाले लाभ का जिक्र भी किया. सीएम ने कहा यूपी अब माफिया के लिए नहीं महोत्सव के लिए जाना जाएगा.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch