Monday , April 15 2024

11 की मौत, 19 जख्मी; रामनवमी पर इंदौर के मंदिर कैसे हुआ इतना बड़ा हादसा, हर तरफ मातम

रामनवमी के त्योहार की खुशी के बीच इंदौर में मातम पसर गया है। यहां के पटेल नगर स्थित मंदिर में हुए दर्दनाक हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई है, जबकि एक दर्जन से अधिक लोग जख्मी हुए हैं। मंदिर के बावड़ी (कुएं) की छत धसने से यह हादसा हुआ। जिस वक्त यह हादसा हुआ मंदिर में बहुत भीड़ थी। बहुत से लोग कुएं की छत पर जुटे हुए थे और तभी यह टूट गया।

बावड़ी पर छत डाल कैसे बना दिया गया मंदिर?
हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने बताया कि असल में मंदिर को गलत तरीके से बनाया गया था। एक पुरानी बावड़ी के ऊपर छत डालकर मंदिर का स्वरूप दे दिया गया था। करीब एक दशक पहले यह छत डालकर मंदिर बनाया गया था, जो अधिक लोगों का भार नहीं सह पाया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उन्होंने घटना की जांच के निर्देश दिए हैं। मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए राहत राशि दी जाएगी और घायलों को 50 हजार रुपए दिए जाएंगे: मुख्यमंत्री ने हादसे पर दुख जाहिर किया तो पीएम मोदी ने भी शिवराज सिंह चौहान से बात की है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch