Sunday , May 26 2024

बेहद करीब कोरोना की चौथी लहर? एक ही दिन में 4 हजार का आंकड़ा पार; सरकार अलर्ट

नई दिल्ली। कोरोना के बढ़ते आंकड़े चिंता का कारण बन गए हैं। बुधवार को 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 4,435 नए केस दर्ज किए गए। बीते कई दिनों से यह आंकड़ा 3 हजार के आसपास था। बीते कुछ दिनों से कोरोना से होने वाली मौतें भी बढ़ी हैं। ऐसे में सवाल यह है कि क्या कोरोना की चौथी लहर आने वाली है? महाराष्ट्र में एक ही सप्ताह में कोरोना के मामलों में 186 फीसदी का उछाल आ गए। वहीं मंगलवार को महाराष्ट्र में कोरोना से चार मरीजों की मौत हो गई। राजधानी दिल्ली में भी पॉजिटिविटी रेट 15 फीसदी से ज्यादा दर्ज किया गया है वहीं 24 घंटे में एक मरीज की मौत भी हो गई थी।

बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य कर्मियों और अन्य जगहों पर भी कर्मचारियों का मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। महाराष्ट्र और हरियाणा में स्वास्थ्य कर्मियों को अनिवार्य रूप से मास्क पहनना होगा। इसके अलावा ऐसी जगहों पर जहां 100 से ज्यादा लोग जा हों, वहां सबको मास्क लगाना अनिवार्य है। इन राज्यों ने सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करने का भी निर्देश दिया है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch