Wednesday , February 28 2024

मुलायम सिंह यादव का पद्म विभूषण सम्मान लेंगे अखिलेश, लखनऊ से दिल्ली के लिए रवाना

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को मरणोपरांत पद्मविभूषण से सम्मानित किया गया है. मुलायम सिंह के पुत्र और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से सम्मान ग्रहण करेंगे. इसके लिए अखिलेश यादव लखनऊ से दिल्ली रवाना हो गए हैं.

106 लोगों को मिला था पद्म पुरस्कार

इस साल गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर पद्म पुरस्कारों की सूची जारी हुई थी, जिसमें 106 लोगों को पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया गया था. इस लिस्ट में 6 पद्म विभूषण, 9 पद्म भूषण और 91 पद्म श्री शामिल थे. इस बार 19 पुरस्कार विजेता महिलाएं और सूची में विदेशियों/एनआरआई/पीआईओ/ओसीआई की श्रेणी के 2 व्यक्ति और 7 मरणोपरांत पुरस्कार प्राप्त करने वाले भी शामिल थे.

लोक कार्यों के लिए मिला था पद्म विभूषण

इस साल दिवंगत सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव, संगीतकार जाकिर हुसैन, दिवंगत दिलीप महालनोबिस, एस एम कृष्णा, श्रीनिवस वर्धन और दिवंगत बालकृष्ण दोशी को पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया है. सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और देश के रक्षा मंत्री रह चुके थे. इसी साल अक्टूबर में मुलायम यादव का निधन हुआ था. लोक कार्यों के लिए उन्हें पद्म विभूषण सम्मान दिया जा रहा है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch