Sunday , February 25 2024

रांची टू मुंबई… मॉडलिंग का सपना और लव जिहाद! तनवीर-यश का फरेब और मानवी की कहानी

बिहार की मॉडल मानवी राज सिंह (फाइल फोटो)झारखंड की राजधानी रांची में स्थित यश मॉडलिंग कंपनी के मालिक पर लव जिहाद का आरोप लगा है. यह आरोप किसी और ने नहीं बल्कि यहीं पर मॉडलिंग की ट्रेनिंग लेने आई युवती ने लगाए हैं. दरअसल, बिहार की रहने वाली मानवी राज झारखंड के रांची में इसलिए आई थी, ताकि वह खुद को मॉडलिंग में ग्रूम करके एक बेहरतीन मॉडल बन सके.

वह मानवी से शादी करना चाहता था. इसके लिए उसने मानवी को प्रपोज किया. तभी मानवी को पता चला कि जिसे वो दोस्त मान रही है उसने उससे झूठ कहा है. दरअसल, इंस्टीट्यूट के मालिक ने अपना नाम उसे यश बताया था. जबकि, उसका असली नाम तनवीर अख्तर खान है. युवती को यह सब पता लगा तो उसने उससे दोस्ती भी तोड़ दी.

यह बात तनवीर को रास नहीं आई. अब वह और ज्यादा उस पर शादी का और धर्म बदलने का दबाव बनाने लगा. लेकिन मानवी को उससे नफरत हो चुकी थी. इसलिए उसने तनवीर के प्रपोजल को ठुकरा दिया. फिर बात पहुंच गई ब्लैमेलिंग तक. तनवीर, मानवी को ब्लैकमेल करने लगा. दरअसल, उसके पास मानवी की कुछ पर्सनल फोटो थीं. उन्हीं को वायरल करने की धमकी देकर शादी का दबाव बनाने लगा.

जिससे तंग आकर मानवी ने रांची शहर ही छोड़ दिया. वह मुंबई शिफ्ट हो गई. लेकिन एकतरफा प्यार में पागल तनवीर ने उसका पीछा यहां भी नहीं छोड़ा. वह उसे लगातार धमकाता रहा. जिसके बाद परेशान होकर मानवी ने तनवीर के खिलाफ वर्सोवा थाने में मामला दर्ज करवा दिया.

तनवीर खान (फाइल फोटो)
तनवीर खान (फाइल फोटो)

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि वह रांची में ग्रूमिंग इंस्टीट्यूट के मालिक तनवीर खान से उसकी दोस्ती हो गई. पहली मुलाकात में तनवीर ने अपना नाम यश बताया था. मगर, बाद में उसे पता चला कि उसका असली नाम यश नहीं तनवीर है. दरअसल, ग्रूमिंग इंस्टीट्यूट में युवा मॉडल्स को मॉडलिंग की बारीकियां सिखाई जाती हैं. उन्हें कैसे दिखना है, किस तरह से बातें करनी है. साथ ही कुछ इंस्टीट्यूट मॉडलिंग असाइनमेंट भी दिलाते हैं.

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि दोस्ती के दौरान होली पर नशे की गोलियां खिलाकर तनवीर ने उसके कुछ फोटो खींचे. इसके बाद से तनवीर उसे ब्लैकमेल करने लगा और मारपीट का सिलसिला भी शुरू हो गया. आरोपी तनवीर उस पर धर्म बदलने और शादी का दबाव बनाने लगा. तंग होकर वह मुंबई आ गई. लेकिन तब भी वह उसे ब्लैकमेल करता रहा.

तनवीर ने स्वीकार की अपनी गलती
पुलिस तक मामला पहुंचा तो तनवीर ने अपनी गलती मानी और पीड़िता को FIR वापस लेने के लिए कहने लगा. तनवीर खान ने कोर्ट में दिए एक एफिडेविट में स्वीकार किया कि वह उसे हैरस करता था. मगर, उसका इरादा उसे किसी तरह का नुकसान पहुंचाना नहीं था.

मानवी राज सिंह (फाइल फोटो)
मानवी राज सिंह (फाइल फोटो)

दबाव बनाने के लिए वह ऐसा करता था, ताकि दोनों साथ रह सकें. इसके अलावा उसी हलफनामे में उसने इस बात को कबूल किया है कि वह आगे से वह ऐसा कुछ भी नहीं करेगा. मगर, इसके बाद भी वह ऐसी हरकतें कर रहा है.

रांची ट्रांसफर किया गया मामला
पीड़िता ने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो अपलोड कर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से भी सुरक्षा की गुहार लगाई है. पुलिस इस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है. पुलिस का कहना है कि जांच के आधार पर ही आगे की कार्रवाई की जाएगी. मुंबई से यह केस रांची ट्रांसफर कर दिया गया है. मगर, पुलिस ने अब तक कोई भी ठोस कार्रवाई नहीं की है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch