Friday , April 19 2024

हेलो मिस्टर मोदी; अमेरिका में आईफोन निकालकर बोले राहुल गांधी, कहा- अंदाजा नहीं था इतना गिरेगी सरकार

हेलो मिस्टर मोदी; अमेरिका में आईफोन निकालकर बोले राहुल गांधी, कहा- अंदाजा नहीं था इतना गिरेगी सरकारकेलिफोर्निया। कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेरिका के 10 दिनों के दौरे पर हैं। बुधवार को उन्होंने स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में एक कार्यक्रम को संबोधित किया तो वहीं टेक कंपनियों के अधिकारियों से भी मुलाकात की। इसी दौरान उन्होंने एक बार फिर से आरोप लगाया कि मेरी जासूसी होती है और यहां तक कि मेरा फोन भी टैप किया जाता है। कार्यक्रम के बीच में ही राहुल गांधी ने अपना आईफोन निकाला और बोले- ‘हेलो मिस्टर मोदी’। राहुल गांधी ने कहा, ‘मुझे लगता है कि मेरा आईफोन ‘टैप’ किया गया। आपको एक राष्ट्र के रूप में और एक व्यक्ति के रूप में भी डेटा सूचना की गोपनीयता के संबंध में नियम बनाने की जरूरत है।’

‘मैं पहला शख्स, जिस पर लगे हैं मानहानि के इतने मुकदमे’

इस दौरान कांग्रेस के नेता और टेलिकॉम सेक्टर के जानकार रहे सैम पित्रोदा भी मौजूद थे। राहुल गांधी ने बुधवार को ही अमेरिका की स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में भी एक कार्य़क्रम को संबोधित किया। राहुल गांधी ने कहा कि विपक्ष आज संघर्ष कर रहा है। मैं शायद ऐसा पहला व्यक्ति हूं, जिस पर मानहानि के इतने केस लगाए गए हैं।

राहुल बोले- अंदाजा नहीं था कि इस हद तक जाएगी सरकार

उन्होंने कहा कि भाजपा ने सभी संस्थानों पर कब्जा कर लिया है। जब किसी भी संस्थान से हमारी बात को सुना नहीं गया तो फिर भारत जोड़ो यात्रा निकाली गई। यही नहीं राहुल गांधी ने कहा कि मुझे तो कश्मीर जाने से भी रोका गया और कहा कि मैं वहां गया तो मुझे मार दिया जाएगा। संसद की अपनी सदस्यता छिनने पर भी राहुल गांधी ने टिप्पणी करते हुए कहा कि मुझे अंदाजा नहीं था कि ये लोग इस हद तक जाएंगे।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch