Sunday , February 25 2024

शराब घोटाले के ‘राज’ खोलने को तैयार हुए कारोबारी रेड्डी, बन गए सरकारी गवाह

नई दिल्ली। दिल्ली के कथित शराब घोटाले में कारोबारी सार्थ पी रेड्डी अब सरकारी गवाह बन गए हैं। राउज ऐवेन्यू कोर्ट ने ईडी की ओर से दर्ज किए केस में गवाह बनने की उनकी प्रार्थना को स्वीकार कर लिया है। कोर्ट ने उसे इस केस में माफी भी दे दी है। इससे पहले मनीष सिसोदिया के करीबी कहे जाने वाले कारोबारी दिनेश अरोड़ा भी सरकारी गवाह बन गए थे। रेड्डी ने कोर्ट में याचिका दायर करके सरकारी गवाह बनने की इच्छा जाहिर की थी, जिसे मंजूर कर लिया गया है।

दिल्ली में 2021-22 के लिए बनाई गई शराब नीति में शराब कारोबारियों को फायदा पहुंचाने का आरोप है, जिसकी जांच केंद्रीय जांच एजेंसियां सीबीआई और ईडी कर रही हैं। आरोप है कि आम आदमी पार्टी की सरकार ने कारोबारियों को फायदा पहुंचाकर 100 करोड़ रुपए की रिश्वत ली। इस केस में तब आबकारी मंत्री रहे मनीष सिसोदिया को भी आरोपी बनाया गया है। आम आदमी पार्टी के दूसरे सबसे बड़े नेता और दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री सिसोदिया को 26 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था। अभी वह तिहाड़ जेल में बंद हैं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch