Friday , May 3 2024

टाटा-407 में आए किराए के गुंडे, 5 हजार रुपए में बम फेंकने और लोगों को मारने का ठेका

West Bengal Violence: टाटा-407 में आए किराए के गुंडे, 5 हजार रुपए में बम फेंकने और लोगों को मारने का ठेकाकोलकाता। पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के नामांकन को लेकर बवाल मचा हुआ है. अभी तक पूरे राज्य में पांच लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 90 से अधिक घायल हुए हैं. इसमें सबसे अधिक 3 मौत दक्षिण 24 परगना केभांगड़ में टीएमसी और आईएसएफ समर्थकों के बीच झड़प के बीच हुई है. राज्यपाल सीवी आनंद बोस शुक्रवार को भांगड़ के हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा कर रहे हैं. इस बीच एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स को पेड़ से बांधकर रखा गया है और वह खुद को टीएमसी नेता शौकत मोल्ला का आदमी बताता है और उसे हिंसा करने के लिए किराये पर लगाया गया था.

उसका कहना है कि उसे कहा गया था कि वह आईएसएफ समर्थकों पर बम मारे. उसके सात टाटा 407 वैन में बाहर से 30 लोग दहशत फैलाने के लिए लाये गये थे. जब नामांकन चल रहा था. उस समय उन लोगों ने बमबाजी की थी और आईएसएफ समर्थकों को नामांकन करने से रोकने की कोशिश की थी.

वीडियो में उसे कहते हुए सुना जा सकता है कि उन लोगों को आईएसएफ समर्थकों को गोली मारने के लिए बोला गया था और वे लोग करीब 30 लोग थे और उनके पास सात-आठ बैगों में बम थे.

पंचायत चुनाव के नामांकन चरण पर केंद्रित दक्षिण 24 परगना में पिछले कुछ दिनों से उथल-पुथल मची हुई है. पंचायत चुनाव के नामांकन काल के शुरू से आखिरी दिन तक अशांति के कारण यह क्षेत्र सुर्खियों में रहा था.

भांगड़ में हिंसा में तीन लोगों की हुई है मौत

स्थानीय निवासियों ने शिकायत की कि पंचायत चुनाव नामांकन को लेकर भांगड़ बम विस्फोट, गोलीबारी, ईंट-पत्थरबाजी, पुलिस पर हमले, वाहनों की तोड़फोड़ और बहुत कुछ के साथ व्यावहारिक रूप से युद्ध के मैदान में बदल गया था.

विपक्ष का आरोप है कि नामांकन के आखिरी दिन भी पुलिस के सामने खुलेआम हिंसा हुई थी. आरोप है कि पुलिस की मौजूदगी में गोलियां और बम चले थे. स्थानीय लोगों ने दावा किया कि राजनीतिक झड़पों के कारण गुरुवार देर रात तक तीन लोगों की जान चली गई. इनमें से एक के इंडियन सेक्युलर फ्रंट (ISF) के कार्यकर्ता होने का दावा किया जा रहा है, जबकि अन्य दो सत्तारूढ़ तृणमूल के कार्यकर्ता हैं.

भागंड़ में सात बैगों में भरे मिले ताजा बम

पंचायत चुनाव के नामांकन चरण को लेकर पैदा हुए अशांति के माहौल के बीच शुक्रवार को ताजा बम से भरे सात बैग बरामद किए गए. स्थानीय सूत्रों के मुताबिक बम से भरे ये बैग भांगड़ थाने के पास एक टूटे-फूटे घर से बरामद किए गए हैं.

स्थानीय लोगों का मानना ​​है कि गुरुवार को इलाके में जो बम फटे, वे बरामद बमों का हिस्सा हैं. स्थानीय लोगों का यह भी मानना ​​है कि बमबाजी से जुड़े बदमाशों ने बम लाकर टूटे मकान में छिपा दिया था.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch