Sunday , February 25 2024

‘गहलोत ने वसुंधरा को बहन बना लिया, पायलट रोते रह गए…’ श्रीगंगानगर में बीजेपी-कांग्रेस पर जमकर बरसे केजरीवाल

सीएम अशोक गहलोत, सीएम अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस नेता सचिन पायलट (फाइल फोटो)नई दिल्ली। दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने रविवार को राजस्थान के श्रीगंगानगर में पब्लिक रैली की और इस दौरान उन्होंने बीजेपी-कांग्रेस दोनों पर ही जमकर निशाना साधा. केजरीवाल ने कहा कि, देश में सिर्फ दो पार्टियां बीजेपी और कांग्रेस ही हैं, जिन्होंने 75 साल तक शासन किया है. उन्होंने कहा कि आज हमारा देश अगर गरीब है, पिछड़ा है, और हमारे देश के लोग अशिक्षित हैं तो इसके जिम्मेदार इन्हीं दोनों पार्टियों के लोग हैं.

सीएम केजरीवाल ने अपनी जनसभा में कांग्रेस को भी आड़े हाथों लिया और पार्टी के अंदर जारी अंतरकलह पर निशाना साधा. इधर बीते कुछ सालों में राजस्थान कांग्रेस में सीएम गहलोत और सचिनल पायलट के बीच राजनीतिक प्रतिरोध खुल कर सामने आया है. दोनों नेता अपने-अपने खेमे के साथ अक्सर आमने-सामने होते रहते हैं. इस पर सीएम केजरीवाल ने पहले पेपर लीक का मुद्दा उठाया और फिर इशारे-इशारे में वसुंधरा के बहाने बीजेपी-कांग्रेस के बीच मिलीभगत के आरोप भी लगाए.

केजरीवाल ने कहा कि ‘राजस्थान में पेपर लीक क्यों होते हैं? दिल्ली में पिछले आठ सालों में एक भी पेपर लीक नहीं हुआ है. पंजाब में पिछले डेढ़ साल में कोई पेपर लीक नहीं हुआ है. राजस्थान में 14 पेपर लीक हो चुके हैं, क्यों? क्योंकि मिलीभगत है.’

वसुंधरा को बताया गहलोत की बहन
उन्होंने कहा कि, गहलोत जब विपक्ष में थे तो वसुंधरा पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते थे, लेकिन जब वह सत्ता में आए तो दोनों भाई-बहन बन गए. बेचारे सचिन पायलट ‘अरेस्ट वसुंधरा’ कहकर फूट-फूट कर रो रहे हैं, लेकिन गहलोत का कहना है कि वह उन्हें गिरफ्तार नहीं करेंगे. कहते हैं कि वह उनकी बहन हैं. केजरीवाल ने जोर देते हुए सचिन पायलट को बेचारा कहा और बोले कि ‘सचिन पायलट रोते रह गए कि वसुंधरा को गिरफ्तार करो, भ्रष्टाचार के लिए. पर गहलोत कहते हैं किमैं गिरफ्तार नहीं करूंगा, ये मेरी बहन हैं. अब ये दोनों भाई-बहन बन गए हैं.’

सीएम गहलोत पर लगाया ये आरोप
अरविंद केजरीवाल, ने सीधे सीएम गहलोत पर रैली को बर्बाद करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा ‘जब हम यहां आ रहे थे तो हमने देखा कि गहलोत साहब ने पूरे गंगानगर और इस स्टेडियम के आसपास अपने पोस्टर लगा रखे हैं. मैं उनसे कहना चाहता हूं कि अगर उन्होंने पिछले 5 साल काम किया होता तो उन्हें ऐसा नहीं करना पड़ता. यहां 15-20 लोग आए और वे कुर्सियां ​​फेंक रहे थे, यह सब कायरों की हरकत है. आप (सीएम गहलोत) ने 5 साल काम नहीं किया और यही कारण है कि आप आम आदमी पार्टी की रैलियों को बर्बाद करने की कोशिश कर रहे हैं.’

केजरीवाल ने रविवार सुबह भी बीजेपी पर कसा था तंज
दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के चीफ अरविंद केजरीवाल ने रविवार को इससे पहले भी केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है. केजरीवाल ने केंद्र को अनपढ़ सरकार बताकर तंज कसा है. इसके साथ ही उन्होंने रेलवे की अव्यवस्थाओं को लेकर सवाल खड़ा किया. दिल्ली के सीएम ने कहा, ट्रेन में AC और स्लीपर कोच जनरल से ज्यादा बदतर हो गए हैं. केजरीवाल ने कहा, इस सरकार में रेलवे बदहाल स्थिति में है. एसी कोच में रिजर्वेशन मिला तो भी सीट नहीं मिलेगी. उन्हें नहीं पता कि सरकार कैसे चलानी है. ये अनपढ़ सरकार है. हर क्षेत्र को नष्ट कर रहे हैं.

केजरीवाल ने ट्वीट किया, अच्छी खासी चलती हुई रेलवे का इन्होंने बेड़ा गर्क कर दिया. आज AC कोच का भी अगर आप रिजर्वेशन लेंगे तो आपको बैठने या सोने के लिये सीट नहीं मिलेगी. AC और स्लीपर कोच जनरल से ज्यादा बदतर हो गए हैं. इन्हें सरकार चलानी ही नहीं आती. इन्हें समझ ही नहीं है. अनपढ़ सरकार है. हर क्षेत्र को बर्बाद कर रहे हैं. उन्होंने कहा, जिससे ट्रेन नहीं चलती, वो देश कैसे चलाएगा?

RJD के ट्वीट को किया था रीट्वीट
‘रेलवे अतिरिक्त ट्रेनों और बोगी की व्यवस्था नहीं कर रहा’ केजरीवाल ने ‘RJD’ के ट्वीट को रीट्वीट किया. इस ट्वीट में RJD ने लिखा है- रेल के डिब्बों को आम आदमी के लिए ‘यातना केंद्र’ बना दिया गया है. AC, स्लीपर या जनरल.. सभी की एक जैसी स्थिति है. लोग रिजर्वेशन होने के बावजूद बैठकर यात्रा करने को मजबूर हैं. सब जानते हुए भी सरकार अतिरिक्त ट्रेनों या डिब्बों की व्यवस्था नहीं कर रही है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch