Sunday , May 26 2024

जुलाई महीना आते ही इन 5 राशियों की पलटेगी किस्मत, होगी पैसों की बरसात

जुलाई मासिक राशिफलसाल 2023 का सातवां महीना शुरू होने वाला है. जुलाई का आरंभ सावन और गुरु पूर्णिमा के साथ होने जा रहा है. साथ ही, इस माह में कई बड़े ग्रह भी राशि परिवर्तन करने वाले हैं. ज्योतिषियों के मुताबिक, मिथुन, सिंह, तुला, मकर और मीन राशि के जातकों के लिए यह माह काफी फलदायी और लाभदायक रहने वाला है. आइए जानते हैं कि जुलाई के महीने में किन राशियों को लाभ होगा और किन राशियों को सावधान रहना होगा.

1. मेष का जुलाई महीने का राशिफल (Aries July 2023 Rashifal)

मेष राशि वालों के लिए जुलाई का महीना मिलाजुला रहने वाला है. इस राशि के जातकों को तनाव व चिंता परेशान कर सकती है जिसका असर सेहत पर भी दिखेगा. खर्चें बढ़ सकते हैं. धन की बचत करने में सक्षम नहीं होंगे. रिश्तों में भी समस्याएं आ सकती हैं. आर्थिक कार्यों में सफलता हासिल हो सकती है. नौकरी के क्षेत्र में अच्छे परिणाम मिलने की संभावना है. रिश्तों में मजबूती बढ़ेगी.

2. वृषभ का जुलाई महीने का राशिफल (Taurus July 2023 Rashifal)

वृषभ राशि वालों के लिए जुलाई का यह महीना सामान्य रहेगा. वित्त के क्षेत्र में कई मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. कार्यक्षेत्र में मेहनत करनी पड़ सकती है. करियर में अच्छे परिणाम प्राप्त हो सकते हैं. इस महीने धन कमाने का सुनहरा मौका प्राप्त हो सकता है. प्रतिस्पर्धियों से कड़ी टक्कर मिल सकती है. व्यापार में अच्छा मुनाफा प्राप्त हो सकता है. वैवाहिक जीवन में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

मिथुन राशि वालों के लिए जुलाई के माह में बेहतरीन परिणाम देखने को मिलेंगे. धन का प्रवाह निरंतर बना रहेगा. इस माह के दौरान किसी लंबी यात्रा की भी योजना बन सकती है. नौकरी के नए अवसर प्राप्त होने की संभावना है. प्रमोशन मिल सकता है. कार्यक्षेत्र में अपनी प्रतिभा दिखाने में सक्षम होंगे. शेयरों से भी लाभ प्राप्त हो सकता है. जो लोग व्यापार के क्षेत्र में हैं, उनके लिए यह महीना फलदायी साबित हो सकता है. परिवार में सुख-शांति बरकरार रहेगी.

4. कर्क का जुलाई महीने का राशिफल (Cancer July 2023 Rashifal)

कर्क राशि वालों को इस माह औसत परिणाम प्राप्त हो सकते हैं. नौकरी में बदलाव होने की संभावना बन रही है. नौकरी में दबाव का सामना भी करना पड़ सकता है. करियर में सावधानी से आगे बढ़ें. यात्रा के दौरान लापरवाही की वजह से आपको धन हानि हो सकती है. रिश्तों में समस्याएं उत्पन्न होंगी. पार्टनरशिप में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. सेहत का ख्याल रखना होगा.

5. सिंह का जुलाई महीने का राशिफल (Leo July 2023 Rashifal)

सिंह राशि वालों के लिए जुलाई का महीना बेहद शुभ रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में प्रमोशन मिलने की संभावना बन रही है. यात्रा के योग बन रहे हैं और ये यात्रा जातकों के लिए फायदेमंद साबित होगी. अनावश्यक अहंकार से सावधान रहें. इस माह में पैसे कमाने के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. खर्च होंगे लेकिन बचत करने में भी सक्षम होंगे. व्यवसाय के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी.

6. कन्या का जुलाई महीने का राशिफल (Virgo July 2023 Rashifal)

इस महीने बड़े निर्णयों में सावधानी रखनी होगी. आप अपनी कर्मठता की बदौलत चुनौतियों से निपटने में सफल रहेंगे. नौकरी करने वाले जातकों का प्रमोशन हो सकता है. सामान्य कारोबार करने वालों के काम में थोड़ा उतार-चढ़ाव संभव है. स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं. स्वास्थ्य तथा दुर्घटनाओं का ध्यान रखें.

7. तुला का जुलाई महीने का राशिफल (Libra July 2023 Rashifal)

8. वृश्चिक का जुलाई महीने का राशिफल (Scorpio July 2023 Rashifal)

जुलाई का महीना वृश्चिक राशि के जातकों के लिए मिलाजुला रहने वाला है. करियर में थोड़ी समस्याओं के बाद सुधार होगा. धन की स्थितियां ठीक बनी रहेंगी. स्थान परिवर्तन की स्थिति बन सकती है. घर-परिवार में समय व्यतीत होगा. किसी मंगल कार्य में रुचि रहेगी. परंतु किसी बात को लेकर पिता या भाई-बहनों से मतभेद हो सकता है. सबको विश्वास में लेकर प्रयास करें और फैसले लें.

9. धनु का जुलाई महीने का राशिफल ( Sagittarius July 2023 Rashifal)

करियर में कोई बड़ा परिवर्तन हो सकता है. स्थान परिवर्तन के लिए तैयार रहें. जीवनसाथी और परिजनों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. कामकाज में कुछ बाधाएं आ सकती हैं. मित्रों के साथ अनबन भी हो सकती है. इसलिए मिठास बनाए रखें. इस महीने आपको अपनी कड़वी वाणी के कारण कई बार असहज स्थितियों का सामना करना पड़ सकता है.

मकर राशि वालों के लिए जुलाई का महीना अनुकूल रहने वाला है. करियर की समस्याएं हल होंगी. जल्दबाजी में कोई भी निर्णय न लें. विवाह और रिश्तों की समस्या हल होती जाएगी. नौकरीपेशा लोगों के लिए महीने के पूर्वार्ध में प्रमोशन या वेतन वृद्धि देने वाला हो सकता है. किसी प्रकार का पुरस्कार आदि भी मिल सकता है. सबका सहयोग मिलेगा और सहयोग मिलने से सारे काम पूरे होंगे.

11. कुंभ का जुलाई महीने का राशिफल (Aquarius July 2023 Rashifal)

स्वास्थ्य में लापरवाही न करें. धन की स्थितियां सामान्य बनी रहेंगी. धर्म और अध्यात्म की तरफ झुकाव से लाभ होगा. हालांकि कामकाज के लिहाज से महीने की शुरुआत थोड़ी धीमी होगी. काम-धंधे से मन उचाट रह सकता है. आलस्य और भ्रम की स्थिति रहेगी. नौकरी-पेशा लोगों को कामकाज में मन लगाने की आवश्यकता है.

12. मीन का जुलाई महीने का राशिफल (Pisces July 2023 Rashifal)

मीन राशि वालों के लिए जुलाई का महीना काफी फलदायक रहने वाला है. इस माह करियर में कुछ लाभकारी बदलाव होगा. धन और स्वास्थ्य की स्थिति बेहतर होगी. आत्मविश्वास और मानसिक स्थिति उत्तम रहेगी. कामकाज को लेकर आपको विशेष प्रयत्न करने की आवश्यकता होगी. प्रयास से लाभ के योग हैं. व्यापार आदि में संपर्कों का आप भरपूर फायदा उठाने में सक्षम होंगे. वाणी-व्यवहार के दम पर आप अपने काम बनाने में सफल होंगे.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch