Thursday , May 2 2024

आदिवासी युवक पर पेशाब करने का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस का एक्शन, आरोपी गिरफ्तार

मंगलवार (4 मई) की शाम मध्य प्रदेश के सीधी जिले का एक वीडियो सोशल मीडिया वायरल हुआ। जिसमें एक शख्स पर एक अन्य शख्स पेशाब करता हुआ दिखाई दे रहा है। मामला इतना बढ़ा कि खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बयान जारी कर कड़ी कार्रवाई की बात कहनी पड़ी।

अब पुलिस ने प्रवेश शुक्ला को गिरफ्तार कर लिया है। यह जानकारी एएसपी, सीधी अंजु लता ने दी है। उन्होंने कहा कि हमने आरोपी प्रवेश शुक्ला को हिरासत में ले लिया है। उससे पूछताछ चल रही है।  मामले में आगे की कानूनी कार्रवाई जल्द ही की जाएगी। इससे पहले आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 294,504 और एससी/एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था।

मुख्यमंत्री बोले- NSA के तहत करेंगे कार्रवाई

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियों को लेकर काफी गुस्सा देखा गया। आम लोग मध्यप्रदेश सरकार की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाने लगे। लिखा गया कि मध्यप्रदेश में ऐसी यह पहली घटना नहीं है जहां किसी आदिवासी के साथ ऐसा व्यवहार किया गया है।

इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का एक ट्वीट सामने आया जिसमें उन्होने दोषी के खिलाफ एनएसए लगाने का निर्देश दे दिया। उन्होंने कहा, “सीधी जिले का एक वायरल वीडियो मेरे संज्ञान में आया है…मैंने प्रशासन को दोषी को गिरफ्तार करने और सख्त कार्रवाई करने तथा उस पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लागू (NSA) करने का निर्देश दिया है।”

कांग्रेस ने कहा- भाजपा से है आरोपी

इस मामले को लेकर अब सियासत भी बढ़ गई है। कांग्रेस के मीडिया और प्रचार विभाग के अध्यक्ष पवन खेड़ा ने एक बैनर की तस्वीर के साथ वीडियो क्लिप साझा किया, जिस पर आरोपी प्रवेश शुक्ल को ‘विधायक प्रतिनिधि सीधी’ बताया गया था। उन्होंने ट्वीट किया, “21वीं सदी में हमारे देश के आदिवासियों के साथ ऐसे अमानवीय अत्याचार हो रहे हैं और हम विश्वगुरु बनने का सपना देख रहे हैं! हम सभी के लिए इससे अधिक शर्मनाक बात क्या हो सकती है?”

प्रदेश भाजपा मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने कहा कि आरोपी पार्टी से जुड़ा नहीं है। उन्होंने कहा, “भाजपा आदिवासी समुदाय के खिलाफ हर जघन्य कृत्य का हमेशा विरोध करेगी। मध्य प्रदेश भाजपा इस व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करती है।”

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch