Thursday , May 2 2024

मैं जासूस होती तो…; सीमा हैदर ने खुद पर उठ रहे सवालों का क्या दिया जवाब

मैं जासूस होती तो...; सीमा हैदर ने खुद पर उठ रहे सवालों का क्या दिया जवाबपाकिस्तान से भागकर भारत आई सीमा हैदर के किस्से अब वायरल हो रहे हैं। क्या बच्चे और क्या बुजुर्ग… हर कोई सीमा की लव स्टोरी जानना चाहता है। सीमा ने बताया कि उनकी लाइफ में पबजी गेम लवजी बनकर आया। दरअसल, पबजी खेलते-खेलते शादीशुदा सीमा को सचिन से प्यार हो गया। प्यार का परवान इस कदर चढ़ा कि दोनों नेपाल में मिलने का प्लान बनाए। सात दिनों के लिए अपने चारों बच्चों को छोड़कर सीमा नेपाल के एक होटल में सचिन के साथ रही। इसी के बाद सीमा ने पाकिस्तान छोड़कर भारत आने का फैसला किया। सीमा के भारत आने के बाद से ही कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। देश की सुरक्षा को लेकर भी सवाल खड़े किए जा रहे हैं कि कैसे एक पाकिस्तानी महिला अवैध रूप से अपने चार बच्चों के साथ ग्रेटर नोएडा पहुंच गई। सीमा पर पाकिस्तानी जासूस होने का आरोप भी लगाया जा रहा है। ऐसे में अब सीमा ने जासूसी वाले आरोप पर खुलकर बातचीत की है।

इंडिया टुडे से बातचीत करते हुए जासूसी वाले सवाल पर सीमा हैदर ने बताया, ‘ऐसा कुछ भी नहीं है। सच्चाई तो सामने आ ही जाएगा। अगर मैं जासूस होती तो अकेले भारत आती। मैं अपने चार मासूम बच्चों को लेकर भारत क्यों आती?’ सीमा हैदर ने जासूसी वाले आरोप को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि यह सब झूठ है।

अंग्रेजी कैसे बोल लेती?
जब सीमा से यह पूछा गया कि पांचवी तक पढ़े होने के बावजूद आप इतनी अच्छी अंग्रेजी कैसे बोल लेती हैं? सीमा ने बताया, ‘मैं अंग्रेजी के कुछ ही शब्द इस्तेमाल करती हूं। फेसबुक और इंस्टाग्राम तो कोई भी यूज कर सकता है। मैं कंप्यूटर चलाना नहीं जानती हूं।’ बता दें कि सीमा ने पाकिस्तान को लेकर सख्त नाराजगी भी जताई है। उन्होंने कहा कि अगर मुझे पाकिस्तान भेजा गया तो वहां पहले मेरे दोनों टांग काटे जाएंगे और फिर दोनों हाथ काटकर मुझे मार दिया जाएगा।

गौरतलब है कि पकड़ में आने के बाद सीमा और सचिन को पांच दिन के लिए जेल की सजा हुई थी। जमानत पाने के बाद सीमा और सचिन अब एक साथ रह रहे हैं। सीमा पहले से शादीशुदा हैं। उनके चार बच्चे हैं। वह अपने साथ चारों बच्चों को लेकर भी आई हैं। सीमा ने दावा किया है कि उन्होंने हिंदू धर्म अपना लिया है। वह अपने आप को अब सीमा हैदर नहीं, सीमा सचिन ठाकुर कह रही हैं। इसके अलावा उन्होंने अपने चारों बच्चों का नाम बदलकर भी हिंदू नाम रख दिया है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch