Wednesday , May 15 2024

राहुल गांधी पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, मोदी सरनेम मामले में सजा पर चाहते हैं रोक, HC से लगा था झटका

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी मोदी सरनेम मामले में सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं। उनकी तरफ से अपील की गई है कि इस मामले में उन्हें सजा ना दी जाए। असल में हाई कोर्ट ने जब राहुल की सजा पर रोक नहीं लगाई थी, ये साफ हो चुका था कि कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट का रुख करने वाली है। अब उसी कड़ी में कांग्रेस नेता ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दायर कर दी है।

जानकारी के लिए बता दें कि इसी महीने हाई कोर्ट ने दो टूक कहा था कि राहुल गांधी की सजा पर रोक नहीं लगाई जा सकती है। साफ कर दिया गया था कि ट्रायल कोर्ट के फैसले में कोई हस्तक्षेप करने की जरूरत नहीं है, उन्हीं तर्कों के आधार राहुल की याचिका खारिज कर दी गई थी। इससे पहले भी राहुल की तमाम अर्जियां ऐसे ही खारिज की जा चुकी हैं। ये मामला साल 2019 से जुड़ा हुआ है जब मोदी सरनेम को लेकर राहुल गांधी ने विवादित बयान दिया था।

अपने बयान में राहुल गांधी ने कहा था, ‘…ऐसा क्या है कि सभी चोरों के उपनाम मोदी है।’ कर्नाटक में आयोजित एक चुनावी जनसभा में दिए राहुल गांधी के बयान पर आपत्ति जताते हुए गुजरात बीजेपी के नेता और विधायक पूर्णेश मोदी ने आपराधिक मानहानि का केस दर्ज कराया था। पूर्णेश मोदी ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस बयान के जरिए किसी व्यक्ति विशेष को नहीं, बल्कि समूचे मोदी समुदाय के लोगों की भावनाओं को आहत किया है। राहुल गांधी के इस बयान से समाज में मोदी समुदाय के लोगों का सम्मान के ठेस पहुंचा है।

वैसे कुछ दिन पहले ही खबर आई थी कि राहुल गांधी को अब जल्द ही नया आवास मिलने वाला है। जब से राहुल की सदस्यता गई थी, उन्हें सरकारी बंगला भी छोड़ना पड़ गया था। इसके बाद खबर आई कि सरकार द्वारा जो बंगला दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित को आवंटित किया गया था, उसमें अब राहुल गांधी रह सकते हैं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch