Saturday , May 4 2024

अब टमाटर के लिए होने लगी हत्या? खेत में सो रहे किसान को बदमाशों ने उतारा मौत के घाट

अब टमाटर के लिए होने लगी हत्या? खेत में सो रहे किसान को बदमाशों ने उतारा मौत के घाटआंध्र प्रदेश में एक और टमाटर किसान की हत्या हो गई है। पिछले सात दिनों में यह इस तरह की दूसरी घटना है। सोमवार सुबह आंध्र प्रदेश के अन्नमया जिले के खेत से किसान का शव बरामद किया गया। आरोप है कि रविवार की रात किसान टमाटर के खेत की रखवाली के लिए वहीं सोया था। उसी समय बदमाशों ने उसका गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। हालांकि पुलिस का दावा है कि टमाटर लूट की कोई घटना नहीं हुई है।

सोमवार की सुबह स्थानीय लोगों ने खेत के बगल में किसान का शव देखा। उन्होंने पुलिस को सूचना दी। मृतक किसान की पहचान बत्तिला मधुकर रेड्डी (28) के रूप में हुई है। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर गई। शव बरामद कर लिया गया। युवक के शरीर पर कई निशान हैं। हालांकि, पुलिस का अनुमान है कि किसान की हत्या विवाहेतर संबंध के चलते की गई होगी। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। इस रिपोर्ट के लिखे जाने तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

पिछले कुछ दिनों से सब्जियों के दाम बढ़े हुए हैं। खासकर टमाटर की कीमत ने खरीदारों के माथे पर बल डाल दिया है। देश के अलग-अलग राज्यों में टमाटर 100 रुपये से लेकर 200 रुपये प्रति किलो तक बिक रहा है। ऐसे में टमाटर चोरी का आरोप लगा है। 13 जुलाई को इसी जिले के एक टमाटर किसान की हत्या का आरोप लगा था। उस वक्त 62 साल के व्यक्ति का शव बरामद किया गया। किसान का नाम राजशेखर रेड्डी बताया गया।

कर्नाटक के हसन जिले के गनी सोमनहल्ली गांव में एक किसान के खेत से डेढ़ लाख रुपये के टमाटर चोरी होने की शिकायत आई है। आंध्र प्रदेश में एक सब्जी विक्रेता की दुकान से काफी पैसों की सब्जियां चोरी हो गईं। कर्नाटक के हावेरी में एक विक्रेता ने ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए अपनी दुकान में सीसीटीवी लगाया है। ऐसी खबरें भी सामने आई हैं कि उत्तर प्रदेश के वाराणसी में एक सब्जी विक्रेता ने लूटपाट रोकने के लिए अपनी दुकान में बाउंसर रखे हैं। ऐसे माहौल में आंध्र में एक और टमाटर किसान की असामान्य मौत की खबर ने सनसनी फैला दी।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch