Monday , April 29 2024

MP: सब इंस्पेक्टर ने थाना प्रभारी को सीने में मारी गोली, ट्रांसफर किए जाने से था नाराज

सब इंस्पेक्टर ने थाना प्रभारी को मारी गोली. मध्य प्रदेश के रीवा में इंस्पेक्टर (थाना प्रभारी) को सब इंस्पेक्टर ने गोली मार दी. एसआई खुद के थाने से पुलिस लाइन में ट्रांसफर किए जाने से नाराज चल रहा था. उसकी चलाई गोली थाना प्रभारी के सीने में जा लगी. आरोपी एसआई को पुलिसकर्मियों ने थाने के कमरे में ही बंद कर दिया और घायल थाना प्रभारी को इलाज के लिए निजि निर्सिंग होम लेकर पहुंचे. थाना प्रभारी की हालत गंभीर बनी हुई है. उन्हें इलाज के लिए एयरलिफ्ट किए जाने की बात कही जा रही है. जबलपुर से डॉक्टरों की टीम रीवा पहुंची है.

गुरुवार दोपहर करीब ढाई बजे वह थाने पहुंचा और टीआई हृदयनाथ शर्मा से ट्रांसफर को लेकर बहस करने लगा. दोनों के बीच काफी देर तक बहस होती रही तभी गुस्साए बीआर सिंह ने टीआई को गोली मार दी. उसकी चलाई गोली सीने के ऊपरी हिस्से में जा रही.

गोली चलते ही थाने में हंगामा मच गया. अन्य पुलिसकर्मियों ने देखा कि टीआई जमीन पर खून पर लथपथ पड़े हुए हैं और बीआर सिंह पास ही हाथ में बंदूक लिए खड़ा हुआ है. उन लोगों ने बीआर सिंह को पकड़ कर थाने के एक कमरे में बंद कर दिया और घायल टीआई शर्मा को इलाज के लिए रीवा के निजी नर्सिंग होम में एडमिट कराया है.

एसआई के पास हैं दो पिस्टल और कई जिंदा कारतूस

सामने आया है कि एसआई बीआर सिंह के पास दो बंदूके हैं. एक तो सर्विस पिस्टल और दूसरी उसकी लाइसेंसी बंदूक और कई जिंदा कारतूस भी बीआर सिंह के पास हैं. हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि टीआई को किस बंदूक से गोली मारी गई है. साथ ही कहा जा रहा है कि एसआई नशे में धुत है.

थाना बना छावनी

घटना की जानकारी लगते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया. तुरंत ही भारी पुलिस बल को सिविल लाइन थाने में तैनात किया गया है. पूरा थाना छावनी में तब्दील हो गया. आरोपी के पास दो बंदूकें होने के कारण उसे पकड़ा नहीं गया है. दोपहर तीन बजे से ही वह थाने के कमरे में बंद है.

टाआई की हालत गंभीर, एयरलिफ्ट की तैयारी

वहीं, निजी नर्सिंग होम में एडमिट टीआई हृदयनाथ शर्मा की हालत गंभीर बताई जा रही है. जबलपुर से डॉक्टरों की टीम रीवा पहुंच रही है. उनके ऑपरेशन की तैयारी की जा रही है. कहा जा रहा है कि टीआई शर्मा को एयरलिफ्ट कर दूसरी जगह इलाज के लिए ले जाया जा सकता है.

आरोपी का परिवार पहुंचा थाने

घटना की जानकारी मिलते ही बीआर सिंह की परिवार भी सिविल लाइन थाने पहुंचा है, लेकिन उन लोगों को बीआर के पास नहीं भेजा गया है. अधिकारी बीआर सिंह से सरेंडर कराने में लगे हुए हैं. हालांकि अभी तक उसने सरेंडर नहीं किया है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch