Saturday , July 20 2024

AAP का साथ देने चली कांग्रेस को झटका, पार्टी में ही फिर उठ गई विरोध की आवाज

AAP का साथ देने चली कांग्रेस को झटका, पार्टी में ही फिर उठ गई विरोध की आवाजनई दिल्ली। दिल्ली में ट्रांसफर-पोस्टिंग वाले विधेयक को संसद में पेश किए जाने से पहले कांग्रेस पार्टी को इस मुद्दे पर एक बार फिर असहज स्थिति का सामना करना पड़ा है। विधेयक पर ‘इंडिया’ गठबंधन के साथी आम आदमी पार्टी (आप) का साथ देने का ऐलान कर चुकी कांग्रेस में फिर से विरोध की आवाज उठ गई है। कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने कहा है कि इस बिल का विरोध करना गलत है। उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ‘इंडिया’ गठबंधन को बिल पर गलत समझाया है।

संदीप दीक्षित ने कहा, ‘यह बिल पास भी होना चाहिए। दिल्ली का जो दर्जा है उस हिसाब से इस बिल को पास होना चाहिए, जिसमें कोई गलत बात नहीं है। अगर दिल्ली को शक्ति देनी है तो उसे पूरा राज्य बनाएं। यह अध्यादेश उन्हीं शक्तियों का बंटवारा उसी तरह कर रहा है जो दिल्ली की संवैधानिक संशोधन और दिल्ली अधिनियम की मूलभावनाओं में था। इसलिए इस बिल का विरोध करना गलत है।’

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch