Sunday , May 5 2024

ओपीएस पर विधानसभा में क्‍या बोली योगी सरकार, सपा का सदन से वॉकआउट

ओपीएस पर विधानसभा में क्‍या बोली योगी सरकार, सपा का सदन से वॉकआउटलखनऊ। यूपी विधानसभा के मॉनसून सत्र के तीसरे दिन बुधवार को भी सत्‍ता पक्ष और विपक्ष के बीच विभिन्‍न मुद्दों पर खींचतान होती रही। इस दौरान वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने प्रदेश के 20 लाख से ज्यादा राज्य कर्मचारियों को पुरानी पेंशन देने से इनकार कर दिया तो सपा के सदस्‍य सदन से वॉकआउट कर गए। वित्‍त मंत्री ने कहा कि राज्य कर्मचारियों के संगठनों की सहमति से पेंशन योजना लागू की गई थी। कर्मचारियों को नई पेंशन योजना में 9.32 फीसदी से ज्यादा ब्याज मिल रहा है। सरकार के इस जवाब से नाराज समाजवादी पार्टी के सदस्यों ने सदन से बहिर्गमन कर दिया।

इस पर वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने सपा को घेरते हुए कहा कि जब यह पेंशन योजना लागू हुई थी तब एक अप्रैल 2005 को किसकी सरकार थी। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों के संगठनों के साथ वर्ष 2019 में वार्ता हुई थी तो उन्होंने कहा कि योजना ऐसी हो ताकि कर्मचारियों को कम के कम 8 फीसदी ब्याज ही मिल जाए।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch