Thursday , May 2 2024

तीखे हुए शिवपाल के तेवर, योगी-राजभर-केशव पर साधा निशाना; ओवैसी को बताया अच्‍छा आदमी

तीखे हुए शिवपाल के तेवर, योगी-राजभर-केशव पर साधा निशाना; ओवैसी को बताया अच्‍छा आदमी लखनऊ। समाजवादी पार्टी के वरिष्‍ठ नेता शिवपाल सिंह यादव के तेवर तीखे होते जा रहे हैं। उन्‍होंने मुरादाबाद दंगों की रिपोर्ट पेश किए जाने को लेकर सीएम योगी, एनडीए में शामिल होने पर ओमप्रकाश राजभर और पीडीए को ‘परिवारवादी डेवेलपमेंट अथॉरिटी’ बताने पर डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पर जमकर हमला बोला। वहीं उन्‍होंने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) चीफ असदुद्दीन ओवैसी को अच्‍छा आदमी बताते हुए कहा कि मैं उनसे पूछ रहा हूं कि वो बीजेपी के खिलाफ सपा का साथ कब दे रहे हैं?

इसके पहले 1986, 1987, 1989, 1990, 1992, 1994, 1995, 2000, 2002, 2004, 2005 को यह रिपोर्ट कैबिनेट में रखने के लिए तत्‍कालीन मुख्यमंत्री के सामने पेश हुई थी लेकिन तत्‍कालीन मुख्यमंत्री ने साम्प्रदायिक स्थिति, रिपोर्ट के प्रकाशन के प्रभाव आदि के कारणों से उच्च स्तर पर रिपोर्ट को लंबित रखने का निर्णय लिया। रिपोर्ट को कैबिनेट का अनुमोदन नहीं मिला। बाद में किन्हीं कारणवश सम्‍बन्धित पत्रावली से जांच रिपोर्ट अलग हो गई। आश्वासन की पूर्ति के लिए रिपोर्ट खोजी गई लेकिन ये पत्रावली पर नहीं मिली। रिपोर्ट की खोज के लिए मुरादाबाद के डीएम और एसएससपी से कहा गया लेकिन कामयाबी नहीं मिली। भाषा विभाग और पुस्तकालय में भी खोज कराई गई लेकिन रिपोर्ट नहीं मिली। बाद में यह अनुभाग के रजिस्टर में पाई गई। इस रिपोर्ट को कैबिनेट से 12 मई 2023 को मंजूर कराया गया।
साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch