Thursday , February 22 2024

मेले से अपहरण…28 हजार में सौदा, मासूम बच्ची के साथ हो रही थी अमानवीय हरकत

पुलिस ने गिरफ्त में आरोप (Screen Grab).यूपी के संभल में बच्चा चोरी करने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है. गिरोह के द्वारा बेची गई नाबालिग बच्ची को भी रेस्क्यू किया गया है. बच्ची का एक साल पहले अपहरण किया गया था और फिर 28 हजार रुपए में सौदा कर दिया गया था. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ संगीन धाराओं में केस दर्ज किया है. मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है.

नाबालिग की गई बरामद

सूचना मिलने पर पुलिस ने अशोक के घर रेड मारी थी. पुलिस ने घर में बच्ची भी मिली थी. अशोक को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई और बच्ची के बारे में पूछा गया. अशोक ने पुलिस को बताया कि उसने 28 हजार रुपए में नाबालिग को खरीदा है.

मेले से अपहरण, 28 हजार में सौदा

अशोक के बयान के बाद पुलिस उस गैंग के बारे में पता लगाने में जुट गए जिसके अशोक को बच्ची उपलब्ध कराई थी और पैसे लेकर बेचा था. अशोक से मिली जानकारी पर पुलिस ने तीन युवक इसरार, धर्मवीर, प्रेमपाल और एक युवती पूजा को गिरफ्तार किया. पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि नाबालिग बच्ची का करीब एक साल पहले गाजियाबाद के मेले से अपहरण किया गया था. इसके बाद जनपद संभल के नरौली कस्बे में सौदा किया गया था.

जेल भेज गए आरोपी

पुलिस के मुताबिक, बच्ची के मां-बाप करीम नगर थाना धौलाना हापुड़ के रहने वाले हैं. पुलिस ने कानूनी लिखा-पढ़ी के बाद नाबालिग बच्ची को उसके दादा इकबाल को सौंप दिया है. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 363/370/370A/120B में केस दर्ज किया है. कोर्ट में पेश करने के बाद पांचों आरोपियों के जेल भेज दिया गया है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch