Monday , May 6 2024

अमेठी या सुल्तानपुर… क्या 2024 में चुनाव लड़ेंगी प्रियंका गांधी? रॉबर्ट वाड्रा ने कही ये बात

रॉबर्ट वाड्रा और प्रियंका गांधीनई दिल्ली। कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा ने आागामी लोकसभा चुनाव में पत्नी प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने के संकेत दिए हैं. उन्होंने कहा है कि अगर वह लोकसभा का चुनाव लड़ती हैं तो लोगों को अच्छा लगेगा. पार्टी उन्हें उत्तर प्रदेश में अमेठी या सुल्तानपुर जैसी सीट से चुनावी मैदान में उतार सकती हैं.

बता दें कि अमेठी को कांग्रेस का गढ़ माना जाता है. लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव में इस सीट से बीजेपी की स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को हरा दिया था.

प्रियंका गांधी पर एफआईआर दर्ज होने से राजनीति हुई तेज

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी और कमलनाथ समेत कई नेताओं पर एफआईआर दर्ज होने पर राजनीति तेज हो गई है. कांग्रेस का कहना है बीजेपी को आगामी चुनाव में हार दिख रही है और इसी बौखलाहट के कारण एफआईआर दर्ज की गई हैं. कांग्रेस का दावा है कि मध्य प्रदेश के 41 जिलों में ये एफआईआर दर्ज हुई हैं.

क्या कहा था प्रियंका गांधी ने?

प्रियंका गांधी ने दावा किया था कि मध्य प्रदेश के ठेकेदारों के एक संघ ने हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखकर शिकायत की है कि उन्हें 50 प्रतिशत कमीशन देने के बाद ही पेमेंट होती है. प्रियंका ने अपनी पोस्ट में कहा था कि कर्नाटक की भ्रष्ट बीजेपी सरकार 40% कमीशन वसूलती थी. मध्य प्रदेश में बीजेपी अपने ही भ्रष्टाचार के रिकॉर्ड को तोड़कर आगे निकल गई है. कर्नाटक की जनता ने 40% कमीशन वाली सरकार को हटा दिया, अब मध्य प्रदेश की जनता 50% कमीशन वाली सरकार को हटाएगी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch