Tuesday , June 18 2024

अभी लोकसभा चुनाव तो यूपी में साफ हो जाएगी सपा, बीजेपी को इतनी सीटें, जानिए बसपा का हाल

UP Opinion Poll: अभी लोकसभा चुनाव तो यूपी में साफ हो जाएगी सपा, बीजेपी को इतनी सीटें, जानिए बसपा का हाललखनऊ। 2024 में देशभर में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। इससे पहले विपक्षी दलों ने मिलकर INDIA नाम गठबंधन बनाया है, वहीं हर बार की तरह बीजेपी के गठबंधन का नाम एनडीए होगा। विपक्षी दल इस बार जीत का दावा कर रहे हैं। यहां तक कि यूपी की 80 सीटों पर भी भाजपा को मात देने की बात कर कही जा रही है। लेकिन सर्वे कुछ और ही कह रहा है। टाइम्स नाइ नवभारत और इटीजी ने लोकसभा चुनाव को लेकर सर्वे कराया है जिससे इस बात का अनुमान लगाया जा रहा है कि अगर आज चुनाव हो गए तो यूपी में कितनी सीटें किस पार्टी के खाते में जाएंगी।

कौन है यूपी में एनडीए और INDIA का साथी

यूपी में एनडीए गठबंधन में बीजेपी के अलावा अपना दल, सुभासपा मुख्य पार्टियां है। वहीं दूसरी ओर INDIA में कांग्रेस समाजवादी पार्टी और आरएलडी शामिल हैं। हालांकि सर्वे कितना सटिक होंगे इसकी प्रमाणिकता आम चुनाव के बाद ही पता चल पाएंगी।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch