Sunday , May 5 2024

शी जिनपिंग के पास तेजी से दौड़ा उनका सहयोगी, सिक्योरिटी गार्ड ने रोका; असमंजस में पड़े राष्ट्रपति

शी जिनपिंग के पास तेजी से दौड़ा उनका सहयोगी, सिक्योरिटी गार्ड ने रोका; असमंजस में पड़े राष्ट्रपतिचीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ ब्रिक्स सम्मेलन में ऐसी घटना हुई, जिससे वो कुछ समय तक असहज महसूस करने लगे। इस मामले से जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से शेयर किया जा रहा है। सोशल मीडिया यूजर्ज भी इस पर हैरानी जता रहे हैं कि आखिर गलतफहमी कैसे हो गई। दरअसल, जिनपिंग के प्रतिनिधिमंडल के एक व्यक्ति को सुरक्षाकर्मियों ने धक्का देकर किनारे कर दिया। यह सहयोगी भागकर उनके पास जाने की कोशिश कर रहा था। मगर, सिक्योरिटी गार्ड्स ने उसे पकड़कर गेट पर ही रोक दिया और दरवाजा बंद कर दिया।

जिनपिंग की सेहत खराब होने की अटकलें
जोहानिसबर्ग से आई मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने मंगलवार को ब्रिक्स बिजनेस फोरम में शिरकत नहीं की, जहां उनके समूह के अन्य नेताओं के साथ भाषण देने की संभावना थी। ऐसे में इस तरह की अटकलें तेज हो गईं कि उनकी तबीयत खराब हो सकती है। कार्यक्रम में चीन के वाणिज्य मंत्री वांग वेंताओ ने चिनपिंग का भाषण पढ़ा, जिसमें उन्होंने आधिपत्य की प्रवृत्ति को लेकर अमेरिका की आलोचना की। भाषण में चिनपिंग ने कहा कि US उन देशों से लड़ने की प्रवृत्ति रखता है, जो वैश्विक मामलों और वित्तीय बाजारों में उसके प्रभुत्व को खतरे में डालते हैं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch