Wednesday , May 15 2024

कॉन्ग्रेस नेता ने दलित पति-पत्नी को पीटा, भाग कर बचानी पड़ी जान: गुनाह – PM मोदी को बताया था देश का नायक

अमेठी कॉन्ग्रेस दलित FIRअमेठी/लखनऊ। उत्तर प्रदेश के अमेठी में युवा कॉन्ग्रेस के जिलाध्यक्ष के खिलाफ दलित उत्पीड़न का मामला दर्ज किया गया है। दरअसल, युवा कॉन्ग्रेस की अमेठी जिला इकाई के अध्यक्ष शुभम सिंह और उनके सहयोगियों के खिलाफ अमेठी थाने में एक दलित व्यक्ति से मारपीट करने और धमकी देने के मामले में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और अनुसूचित जाति-जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम की धाराओं के तहत FIR दर्ज की गई है। जहाँ इस घटना के बाद अमेठी में माहौल गरमाने लगा है। वहीं अमेठी पुलिस की ओर से इस मामले में कार्रवाई की जा रही है।

क्या है पूरा मामला 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दरअसल, पूरा मामला शुक्रवार की रात 8.30 बजे का है।  अमेठी के मुंशीगज थाना क्षेत्र के भुसियावाँ  गाँव के रहने वाले दलित जगदीश कोरी अपनी पत्नी के साथ घर जा रहे थे। वहाँ पहले से ही सड़क पर मौजूद युवा कॉन्ग्रेस अध्यक्ष शुभम सिंह, ब्लाक अध्यक्ष बृजेन्द्र सिंह लोहा और उनके साथियों ने जगदीश को परेशान करना शुरू कर दिया। कहा कि तुम लोग सिर्फ फ्री के राशन पर जी रहे हो। भविष्य में तुम लोगों के बच्चे कहाँ जाएँगे।

ऐसे में जब जगदीश ने उन्हें जवाब देते हुए कहा कि मोदी सरकार हमें राशन दे रही, तो शुभम और उसके साथियों ने जगदीश और उसके पत्नी की पिटाई कर दी। वहीं बताया जा रहा है पिटाई के बाद जब दलित दम्पति भागकर भीड़ वाले इलाके में गए और भीड़ जुटने लगी तो कॉन्ग्रेस के युवा इकाई के अध्यक्ष अपने साथियों  के साथ मौके से भाग निकले।

वहीं इस मामले में शनिवार (26 अगस्त, 2023) की शाम अमेठी कोतवाली में जगदीश ने पूरे मामले की शिकायत की। जगदीश ने पुलिस से अपनी शिकायत में कहा, “शुभम सिंह ने कहा कि तुम राशन लेकर मोदी को वोट दोगे। जब मैंने यह कहा कि मोदी देश के नायक हैं, हम सबको सहारा दे रहे हैं, तो उन्होंने अपने साथियों के साथ मेरे और मेरी पत्नी के साथ अभद्रता शुरू कर दी। हमें मारने-पीटने लगे। हम किसी तरीके से भागकर जल्दी से जब अमेठी नगर पहुँचे। वहाँ लोगों के इकट्ठा होने पर हमारी जान बची।”

कार्रवाई कर रही है अमेठी पुलिस 

गौरतलब है कि इस मामले में हुई कार्रवाई पर अमेठी थाने के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) अरुण द्विवेदी ने बताया कि मामले में प्राथमिकी दर्ज कर आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है। अमेठी के पुलिस अधीक्षक (एसपी) इलामारन ने शनिवार को बताया था कि अमेठी थाने में मामला दर्ज कर जाँच की जा रही है और दोषी पाए गए व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि इससे पहले, शुक्रवार (25 अगस्त, 2023) को शुभम सिंह पर हमला करने के आरोप में भाजपा के दो नेताओं और आठ अज्ञात लोगों के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch