Thursday , February 22 2024

एशिया कप से पहले वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंचा पाकिस्तान, जानें क्या बोले बाबर आजम

एशिया कप से पहले पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई। इस सीरीज को पाकिस्तान ने 3-0 से जीत लिया। बाबर आजम की टीम के लिए यह सीरीज एशिया कप की तैयारियों को देखते हुए काफी अहम थी। पाकिस्तान को इस सीरीज से अपनी खामियों में सुधार लाने का मौका मिला। इस सीरीज में अफगानिस्तान को क्लीन स्वीप करने के बाद पाकिस्तान एशिया कप के लिए पूरी तरह से तैयार हो चुका है। ऐसा ही पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को भी लगता है।

बाबर आजम का मानना है कि अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में मिली एकतरफा जीत टीम को प्रेरित करने के साथ बुधवार से शुरू हो रहे एशिया कप से पहले जरूरी लय प्रदान करेगी। एशिया कप का आयोजन 30 अगस्त से श्रीलंका और पाकिस्तान में होगा। एशिया कप से पहले पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए वनडे रैंकिंग में भी पहला स्थान हासिल कर लिया है। पाकिस्तान ने शनिवार को यहां आर प्रेमदासा स्टेडियम में तीसरे और अंतिम वनडे मुकाबले में अफगानिस्तान को 59 रनों से हराया।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने आजम के हवाले से कहा कि हम रोमांचित होकर एशिया कप का इंतजार कर रहे हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में जीत हमें प्रेरित करेगी। उन्होंने आगे कहा कि अफगानिस्तान के खिलाफ जीत हासिल करना आसान नहीं था। सबको पता है कि वो स्पिन गेंदबाजी की अनुकूल स्थितियों में वे शानदार प्रदर्शन करते हैं। इस सीरीज से मिली लय एशिया कप के दौरान हमें आत्मविश्वास प्रदान करेगी। हमें उम्मीद है कि हम अपने फैंस को शानदार खेल दिखाएंगे।

वनडे रैंकिंग में पाकिस्तान पहले स्थान पर

इस सीरीज में 3-0 की जीत के बाद पाकिस्तान ने आईसीसी वनडे रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया को पछाड़कर पहला स्थान हासिल कर लिया है। आजम ने इसका श्रेय टीम के प्रयासों को दिया। उन्होंने कहा कि जब आप पहले स्थान पर पहुंचते हैं तो आपको संतुष्टि मिलती है। यह सब सहयोगी स्टाफ के साथ-साथ पूरी टीम के प्रयासों का नतीजा है। आजम ने कहा कि हम पहले भी वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर थे। लेकिन, एक मुकाबला हारने के बाद दूसरे नंबर पर खिसक गए थे।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch