Friday , May 17 2024

यूपी में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, कई जिलों के तैनात किए गए नए डीएम

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के प्रशासनिक अमले में बड़ा फेरबदल हुआ हैl यूपी कि योगी सरकार ने कई जिलों के जिलाधिकारियों का तबादला कर दिया हैl सरकार ने 9 जिलों में नए जिलाधिकारियों कि तैनाती की हैl आदेश के अनुसार, बस्ती की डीएम प्रियंका रंजन को अब मिर्जापुर कि जिम्मेदारी दी गई है। वहीं मिर्जापुर कि डीएम दिव्या मित्तल को बस्ती का नया डीएम बनाया गया है। इसके साथ ही ललितपुर के जिलाधिकारी आलोक सिंह को कानपुर देहात का डीएम बनाया गया है।

कई जिलाधिकारियों का हुआ है तबादला 

इसके साथ ही अक्षय त्रिपाठी को ललितपुर का डीएम बनाकर भेजा गया है। वहीं गोरखपुर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष महेंद्र सिंह तंवर को संतकबीर नगर का जिलाधिकारी बनाया गया है। वहीं बिजनौर के मौजूदा जिलाधिकारी उमेश मिश्रा को कुशीनगर का नया डीएम बनाकर भेजा गया है। इसके आलावा रामपुर के जिलाधिकारी रवींद्र कुमार को बिजनौर का डीएम बनाया गया है। वहीं एटा के जिलाधिकारी की जिम्मेदारी निभा रहे अंकित कुमार अग्रवाल को रामपुर का डीएम बनाया गया है। इसके साथ ही प्रेम रंजन सिंह को एटा का डीएम बनाया गया है।

इससे पहले जून में भी हुआ था फेरबदल 

वहीं इससे पहले 10 जून को भी यूपी सरकार ने कई आईएएस अधिकारियों का तबादला किया था। इसमें फिरोजाबाद के जिलाधिकारी रवि रंजन को हटाया गया था और गोंडा के डीएम उज्‍जवल कुमार फिरोजाबाद के नए जिलाधिकारी नियुक्त किया गया था। नेहा शर्मा निदेशक नगरीय निकाय को गोंडा का जिलाधिकारी बनाया गया था। राजेश त्यागी विशेष सचिव उच्च शिक्षा को अमरोहा का डीएम नियुक्त किया गया था। कानपुर जिलाधिकारी विशाख जी को कानपुर विकास प्राधिकरण का अतिरिक्त प्रभार दिया गया था। कानपुर विकास प्राधिकरण के वीसी अरविंद कुमार सिंह को बलरामपुर का डीएम बनाया गया था। कानपुर विकास प्राधिकरण के बीच अरविंद कुमार सिंह को हटा दिया गया था और उन्हें बड़ी जिम्मेदारी के साथ बलरामपुर का डीएम बनाया गया था।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch