Friday , September 29 2023

वाराणसी: ज्ञानवापी में सर्वे के लिए 8 हफ्ते का और समय मांगेगी ASI, आज है रिपोर्ट दाखिल करने का आखिरी दिन

वाराणसी। ज्ञानवापी में चल रहे सर्वे के लिए ASI को दिया गया समय आज खत्म हो रहा है। आज ही ASI को इस मामले में रिपोर्ट दाखिल करनी है। इस बीच हिंदू पक्ष के अधिवक्ता सुभाष नंदन चतुर्वेदी ने फोन पर बताया, ‘दोपहर 2 बजे के बाद ASI और समय मांगने के लिए प्रार्थना पत्र दाखिल करेगा।’ सूत्रों के मुताबिक, ASI करीब 8 हफ्ते का और समय मांगेगी।

गौरतलब है कि इससे पहले अगस्त महीने की शुरुआत में खबर सामने आई थी कि वाराणसी कोर्ट ने आदेश जारी करते हुए मीडिया कवरेज पर प्रतिबंध लगा दिया है। साथ ही सर्वे कर रही ASI की टीम को कोर्ट ने आदेश देते हुए कहा है कि मीडिया में इस सर्वे से जुड़ी किसी भी बयान को साझा न करें। इस बाबत वाराणसी जिला कोर्ट में ज्ञानवापी प्रबंधन समिति द्वारा याचिका दाखिल की गई थी। इस याचिका में सर्वेक्षण के दौरान मीडिया कवरेज पर बैन लगाने की मांग की गई थी। इसी मामले की सुनवाई करते हुए जिला न्यायाधीश एके विश्वेश ने सर्वेक्षण पर किसी तरह की मीडिया कवरेज पर बैन लगा दिया और पुरातत्व विभाग के सदस्यों को मीडिया में बयान न देने का आदेश पारित किया।

बाबा बागेश्वर के बयान पर हुआ था हंगामा?

इससे पहले बाबा बागेश्वर ने छिंदवाड़ा में ज्ञानवापी मामले में बड़ा बयान दिया था और कहा था कि ज्ञानवापी कोई मस्जिद नहीं है ये कहना बंद करो, ज्ञानवापी भगवान शंकर का मंदिर है। इसी तरह से बाबा बागेश्वर ने नूंह हिंसा पर कहा, “ये देश का दुर्भाग्य है कि सनातनी हिंदू इस प्रकार का कार्य देख रहे है और ये हो रहा है, इसीलिए नींद से अब जागो।”

 

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch